Saturday , June 29 2024
Breaking News

Sagittarius Yearly Horoscope-2022: धनु राशि के जातकों के लिए नव वर्ष मिश्रित प्रभाव ले कर आ रहा है, धन लाभ की संभावना

Sagittarius Yearly Horoscope-2022: digi desk/BHN/ धनु राशि वालों के लिए स्थिति मिश्रित प्रभाव देने वाली रहेगी, श्रम से सफलता, सामयिक कार्यों में अनावश्यक बाधाएं आयेंगी, किन्तु उनका समाधान हो जायेगा, आर्थिक दृष्टि से समय संघर्षपूर्ण ही रहेगा। मानसिक और शारीरिक उलझनों से कुछ परेशानी रहेगी आर्थिक मामलों में अगर सतर्कता बरती जाय तो लाभ संभावित है वर्ष के उत्तरार्ध में परेशानियों में कुछ इजाफा होगा आपको अपने परिश्रम का अनुकूल परिणाम नहीं मिलेगा । जून-जुलाई-नवम्बर मास में थोड़ी सतर्कता बरतें, कुछ कष्टजन्य स्थितियों का सामना करना पड़ेगा। धन के सदुपयोग की योजना सोच-विचार एवं विवेक से ही बनाएं, किसी के आग्रह से अनुचित निर्णय न करें। गुरू का परिवर्तन शनिजनित दुष्प्रभाव को बढ़ायेगा। जोखिम से बचते हुये विवादों से दूर रहें। सामाजिक , राजनैतिक क्षेत्र में नये संबंध बनेंगे। जानते हैं ज्योतिषाचार्य पं. विजय त्रिपाठी “ विजय “ के अनुसार इस राशि के लिए वर्ष 2022 कैसा रहेगा।

शिक्षा प्रतियोगिता 

इस वर्ष परिश्रमी छात्रों को निश्चय सफलता मिलेगी । कठिन परिश्रम व सूझ-बूझ से मार्च-मई-नवम्बर, अक्टूबर, फरवरी मास में शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। साक्षात्कार व विद्यालय में प्रवेश परीक्षा में सफल होंगे। शोध कार्य से जुड़े व्यक्तियों को विशेष सफलता मिलेगी। उत्तरार्ध में छात्रवर्ग को अनिश्चय की स्थिति से गुजरना पड़ेगा। मैकेनिकल इंजीनियरिंग, मेडिकल, सिविल सर्विसेज, होटल मैनेजमेन्ट, प्रोफेसर या शैक्षिक क्षेत्र में नौकरी हेतु प्रयास करें इन क्षे़़त्रों में आपको जल्दी रोजगार मिल जायेगा। शैक्षिक क्षेत्र में इस वर्ष आपको बहुत सावधानीपूर्वक कार्य करना चाहिये।

आर्थिक- ब्याज पर धन लगाने से लाभ मिलेगा

आर्थिक योजनाओं में पूँजी निवेश वर्ष के पूर्वार्ध में कर सकते हैं। ब्याज पर धन लगाने से लाभ मिलेगा, पैतृक सम्पत्ति का भी लाभ मिलेगा। कोई नया व्यापार अथवा पुराने व्यापार में बढ़ोत्तरी की स्थिति बनती है, परन्तु नया व्यापार करने के पूर्व काफी सोंच-विचार करना अति आवश्यक है। यदि आप नौकरी में हैं तो आपको वर्ष के उत्तरार्ध में स्थान परिवर्तन एवं प्रोन्नति दोनों होने की प्रबल संभावना है। मार्च, जुलाई, अगस्त, नवम्बर, फरवरी मास में धन हानि का प्रबल योग है, शेयर्स आदि से हानि संभावित है। आर्थिक लेन-देन भूल कर भी इस माह न करें अन्यथा आपका धन फँस सकता है। आर्थिक क्षेत्र में शेयर्स, सट्टा, आदि का कारोबार करने के लिये व्यावसायिक मामलों में अपने कर्मचारियों पर अन्धा विश्वास न करके उस पर गहरी नजर रखना अति आवश्यक है । बहुत संभव है कि इस वर्ष आपको मकान या वाहन का सुख प्राप्त हो। पैतृक सम्पत्ति की सुरक्षा व्यवस्था पर अथवा उसकी देख-रेख पर ध्यान देना अति आवश्यक है । इस वर्ष सूझ-बूझ एवं धैर्य से आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना चाहिये।

स्वास्थ्य एवं परिवार

जून, जुलाई, अगस्त, सितम्बर मास में रोग ग्रस्तता, बुखार, सर्दी की बीमारियाँ, फोड़ा-फुंसी से कष्ट, चर्मरोग आदि से कष्ट मिलने की सम्भावना है । वर्ष के पूर्वार्ध में पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल रहेगा, पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह आप बखूबी करेंगे, दाम्पत्य जीवन में आपको मधुरता का एहसास होता रहेगा, पत्नी से खूब पटेगी, यह भी सम्भव है कि आप उन्हें किसी तीर्थ में अथवा हिल स्टेशन पर घुमाने भी ले जायें। पारिवारिक क्षेत्र में विवादास्पद मसले सूझ-बूझ से निपटायें, क्रोध से हानि सम्भवित है । वर्ष के उत्तरार्ध में किसी अशुभ समाचार से मानसिक क्लेश रहेगा।

धनु राशि वालों के लिए फायदेमंद रत्न

आप पुखराज सोने या चाँदी की अँगूठी में अथवा उपरत्न सुनहला सोने या चाँदी की अँगूठी में अथवा जड़ी में भारंगी की जड़ी गुरूवार को पुष्य नक्षत्र में धारण करें।

 

About rishi pandit

Check Also

श्रावण मास की शुरुआत भी सोमवार से और समाप्ति भी सोमवार को, 29 दिनों का होगा श्रावण मास

 इस वर्ष सावन मास काफी खास है, क्योंकि सोमवार के दिन से शुरू हो रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *