Friday , May 3 2024
Breaking News

Weather AlertL IMD ने किया अलर्ट, अगले 4 दिन बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, कई राज्यों में गिर सकते हैं ओले 

Weather, temperature will increase for next 4 days there is possibility of hailstorm in many states imd issued alerts: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में कई राज्यों में बारिश के आसार है। आईएमडी के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार और त्रिपुरा में हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा। वहीं पंजाब के भटिंगा में विजिबिलिटी 0 और राजस्थान के गंगानगर में 25 मीटर के साथ घना कोहरा रहेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्का से मध्यम कोहरा जारी रहा। 26 से 29 दिसंबर तक उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश का अनुमान है। दिल्ली में वर्तमान तापमान 10 डिग्री सेल्सियस है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि रविवार से दिल्ली में हल्की से मध्यम छिटपुट वर्षा होने की संभावना है। आज पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार और त्रिपुरा में अलग-अलग हिस्सों में हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहा। दक्षिण पंजाब (भटिंडा -00 दृश्यता) और उत्तर-पश्चिम राजस्थान में भी बहुत घना कोहरा छाया रहा।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि साइक्लॉनिक सर्कुलेशन पश्चिम असम और समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर बना हुआ है। इसके कारण अगले 5 दिनों में पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असमस मेघायल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में ओलावृष्टि हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में चल रही जहरीली हवा

आईएमडी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में मौसम बेहद खराब है। राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 398 है। नोएडा में 377 रिकॉर्ड किया गया। वहीं गुरुग्राम में 355 और गाजियाबाद में 488 रहा। बता दें 0 से 50 के बीच वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छा होता है। 201 से 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराह और 401 से 500 को गंभीर श्रेणी में माना जाता है। सफर के अनुसार अगले तीन दिनों में दिल्ली में एक्यूआई घटने की उम्मीद है। यह अपने मौजूदा स्तर से गिरकर ‘खराब’ श्रेणी में आ सकता है।

कश्मीर में गिरा पारा

मौसम विभाग के मुताबिक केंद्र शासित प्रदेश में हल्की से मध्यम बरसात और बर्फबारी का अनुमान है। काजीगुंड को छोड़कर शुक्रवार रात से समूची घाटी में तापमान गिरा है। वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में पश्चिम हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकती है। अगले 24 घंटों में राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, यूपी, बिहार और झारखंड में हल्की बरसात की आशंका है।

 

About rishi pandit

Check Also

साबरकांठा में घर पर आए पार्सल में पार्सल में होम थिएटर था, जिसे खोलते ही विस्फोट हो गया, दो की मौत

साबरकांठा गुजरात के साबरकांठा के वडाली तहसील के वेडा छावनी गांव में ऑनलाइन सामान मंगाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *