Wednesday , May 22 2024
Breaking News

Satna: ठंड भगाने के लिए धान के पैरा में लगाई आग, जिन्दा जल गया 3 साल का मासूम 

मैहर के कुटाई गांव में हुआ दर्दनाक हादसा

सतना. भास्कर हिंदी न्यूज़/  इन दिनों सभी जगह कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिससे बचने लोग आग का सहारा ले रहे हैं लेकिन सतना के मैहर में आग ने एक परिवार के चिराग को बुझा दिया। जिले के मैहर थाना अंतर्गत ग्राम कुटाई में धान के पैरा में आग भड़कने से वहां खेल रहे तीन साल के मासूम की जिंदा जलने से मौत हो गई। यह हादसा  शाम साढ़े चार से पांच बजे के बीच का है।

कुटाई गांव की घटना  

थाना प्रभारी मैहर विद्याधर पांडेय के अनुसार घटना मैहर के ग्राम कुटाई के चौधरी मोहल्ला में घटी जहां श्यामसुंदर चौधरी के घर में एक कमरे में धान का पैरा रखा हुआ था। शाम को आस-पास से बच्चे स्कूल से छूटकर आए और सभी खेल रहे थे। वहां श्यामसुंदर का बेटा तीन वर्षीय अनुराज चौधरी भी खेल रहा था। इसी दौरान परिवार के लोगों ने ठंड को देखते हुए किनारे ही आग जलाने की व्यवस्था की जैसे ही आग जलाई गई वह आग पास में ही रखे पैरा के ढेर में पकड़ ली जहां अनुराज खेल रहा था। आग इतनी तेजी से भड़की कि देखते ही देखते तीन वर्षीय मासूम जिंदा जल गया। जब तक लोग आग पर काबू पाते पैरा के ढेर में पकड़ी आग ने अनुराज को जिंदा निगल लिया था और उसकी मौत हो गई थी। इस घटना की सूचना मैहर थाना में दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है।

सदमें में परिजन

ग्राम कुटाई में चौधरी परिवार में हुई इस घटना से मृतक मासूम के पिता श्यामसुंदर सहित मां सदमे में है। कुछ ही देर पहले हंसते खेलते हुए उनके आंखों के सामने उनका पुत्र जिंदा जल गया जिसके कारण पूरे गांव में हड़कंप मच गया और मातम छा गया है। थोड़ी सी लापरवाही और तेजी से भड़की इस आग ने एक परिवार के चिराग को बुझा दिया। वहीं इस हादसे ने गांव के लोगों को ठंड के दिनों में आग जलाने को लेकर भी सतर्क कर दिया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: ई-उपार्जन पोर्टल के माध्यम से किसान अपनी पसंद की तारीख और उपार्जन केन्द्र में बेंच सकते हैं उपज

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासन द्वारा किसानों की उनकी उपज बेंचने की व्यवस्था को सुगम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *