Saturday , May 4 2024
Breaking News

Satna: सतना पहुंचे नवागत कलेक्टर अनुराग वर्मा, मां शारदा के दर्शन कर संभाला पद , चित्रकूट भी पहुंचे 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले के नवागत कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मंगलवार को  कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सतना का पदभार ग्रहण किया। वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी श्री वर्मा इसके पूर्व कलेक्टर हरदा और कलेक्टर मुरैना भी रह चुके हैं। नवागत कलेक्टर श्री वर्मा के कार्यभार ग्रहण करने के दौरान निवर्तमान कलेक्टर अजय कटेसरिया और अपर कलेक्टर राजेश शाही भी उपस्थित थे। जिले के नवागत कलेक्टर अनुराग वर्मा मंगलवार को सतना पहुंच गए। उन्होंने सर्वप्रथम मैहर में आदिशक्ति मां शारदा के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

इसके बाद कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर सुबह 11 बजे कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सतना का पदभार ग्रहण किया। पद भार संभालने के बाद नवागत कलेक्टर अनुराग वर्मा भगवान राम की तपस्थली चित्रकूट पहुंचे और भगवान कामदगिरि की पूजा अर्चना की इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, एसडीएम व नायब तहसीलदार भी मौजूद रहे।

चित्रकूट में भगवान कामतानाथ की पूजा अर्चना करते नवागत कलेक्टर अनुराग वर्मा, इस अवसर पर सतना पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह भी उपस्थित रहे।

2012 बैच के IAS हैं दोनों कलेक्टर

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने रविवार को 2012 बैच के आईएएस अधिकारी कलेक्टर अजय कटेसरिया का तबादला सतना से उप सचिव मध्य प्रदेश शासन के पद पर किया है। वहीं 2012 बैच के ही आईएएस अधिकारी अनुराग वर्मा जो कि उप सचिव मध्य प्रदेश शासन औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग में पदस्थ थे उन्हें मंत्रालय से तबादला करते हुए सतना कलेक्टर बनाया है।

श्री वर्मा मूलतः उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले हैं। जबकि निवर्तमान कलेक्टर अजय कटेसरिया धनबाद झारखंड के निवासी थे। सतना में पदभार ग्रहण करने वाले नवागत कलेक्टर अनुराग वर्मा मुरैना व हरदा में भी कलेक्टर रह चुके हैं। इसके पहले वे सागर में नगर निगम में कमिश्नर व सिंगरौली में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

50वें कलेक्टर से सतना को कई अपेक्षाएं

सतना जिले में 50 वें कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण करने वाले अनुराग वर्मा से जिलेवासियों को कई अपेक्षाएं हैं। सतना एक व्यवसायिक नगर के साथ विकासशील शहर के रूप में जाना जाता है। इस जिले में जहां प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मैहर की शारदा माता, भगवान श्रीराम की कर्मभूमि चित्रकूट जहां कामतानाथ, गुप्तगोदवारी स्थित है। वहीं यह जिला सीमेंट फैक्ट्रियों के हब के रूप में भी जाना जाता है। इसके अतिरिक्त भी सतना में सैकड़ों लघु एवं मध्यम उद्योग स्थित हैं। जिनमें आए दिन कोई न कोई समस्या बनी रहती हैं। सतना जिले के उद्योगों की प्रगति एवं शांति स्थापना में जिला प्रशासन विशेष तौर पर कलेक्टर को मजदूरों एवं प्रबंधन के बीच अहम भूमिका निभानी पड़ती है। उम्मीद है कि शहर के सर्वांगीर्ण विकास के साथ स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों को सुनियोजित ढंग से संचालित एवं लागू करने में नवागत कलेक्टर अपने अनुभवों से नए सोपान स्थापित करेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *