Friday , May 24 2024
Breaking News

South africa player: एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से लिया संन्यास, RCB को बड़ा झटका

South africa player ab de villiers announces his retirement from all cricket: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  साउथ अफ्रीका की टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। डिविलियर्स पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। अब वे इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलते नजर नहीं आएंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान के इस फैसले से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा झटका लगा है।

एबी डिविलियर्स ने खुद ट्वीट कर रिटायरमेंट की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। जब से मैंने मैदान पर खेलना शुरू किया तो मैंने बड़े भाइयों के साथ आनंद लिया, मैंने भरपूर आनंद इस खेल का लिया है और उत्साह के साथ क्रिकेट खेला है। अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज नहीं जलती। इसलिए मैं संन्यास की घोषणा करता हूं।

डिविलियर्स ने लिखा, ‘उम्र वास्तविकता है जिसे मुझे स्वीकार करना चाहिए।’ इसलिए मैं आज यह घोषणा कर रहा हूं। मेरे पास मेरा समय है। क्रिकेट मेरे लिए असाधारण रूप से दयालु रहा है। चाहे टाइटन्स, या प्रोटियाज, या आरसीबी, या दुनिया भर के लिए खेलना, खेल ने मुझे अकल्पनीय अनुभव और अवसर दिए हैं, और मैं हमेशा आभारी रहूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं हर टीम के साथी, हर प्रतिद्वंद्वी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टाफ सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने एक ही रास्ते पर यात्रा की है, और दक्षिण अफ्रीका में, भारत में, जहां भी मैंने खेला है, मुझे मिले समर्थन से मैं विनम्र हूं। अंत में, मुझे पता है कि मेरे परिवार – मेरे माता-पिता, मेरे भाई, मेरी पत्नी डेनिएल और मेरे बच्चों के बलिदान के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं जब मैं वास्तव में उन्हें पहले स्थान पर रख सकूंगा।

 

About rishi pandit

Check Also

हार्दिक पांड्या के साथ कुछ भी ठीक नहीं चल रहा, अब पत्नी नताशा स्टेनकोविक एक दूसरे से अलग होने जा रहे

नई दिल्ली भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ पिछले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *