Monday , June 17 2024
Breaking News

मोदी की रैली से पहले पंजाब में कई किसान नेताओं के घरों में पंजाब पुलिस ने छापा मारा और उन्हें हिरासत में लिया

चंडीगढ़
पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो रैलियों से पहले ही कई किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गुरदासपुर और जलंधर में कई किसान नेताओं के घरों में पंजाब पुलिस ने छापा मारा और उन्हें हिरासत में ले लिया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुरदासपुर और जलंधर में रैली हैं। पटियाला में किसानों ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करेंगे। वहीं कई किसान नेताओं ने कहा था कि वे हेलिपैड के पास पीएम मोदी का काले झंडे दिखाएंगे। किसान और जवान भलाई मोर्चा के सदस्य सुखदेव सिंह भोजपाज, तरलोक सिंह और सतबीर सिंह के ठीकानों पर पुलिस ने छापा मारा। इसके अलावा कीर्ति किसान यूनियन की गुरदासपुर शाखा के सेक्रेटरी और ट्रेड यूनियन के नेता माखन कोहार के ठीकाने पर भी पुलिस पहुंची थी।

बताया गया कि गुरुवार को देर रात भी कई जगहों पर छापेमारी की गई। इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बताया गया कि कई किसान नेता पहले ही घर छोड़कर चले गए थे। पुलिस के छापे की सूचना किसान नेताओं को पहले ही मिलल गई थी ऐसे में वे घर से निकल गए थे। डीआईजी (बॉर्डर) राकेश कौशल का कहना है कि कोई छापेमारी नहीं की गई थी। हमने केवल किसानों के साथ चर्चा का एक रास्ता खोला है और उनसे बातचीक की जा रही है जिससे कि वे कोई प्रदर्शन ना करें। यह भी कहा जा रहा था कि किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के संयोजक सरवन सिंह पंढेर पहुंचने वाले हैं। हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया है।

गुरुवार से ही किसान संगठनों ने गुप्त ठिकानों पर अपनी बैठकें कीं। बटाला, पठानकोट, होशियारपुर और अमृतसर के एसएसपी भी प्रधानमंत्री मोदी की रैली के दौरान तैनात रहेंगे। एक किसान नेता ने कहा, हमें समझ नहीं आ रहा है कि आखिर पुलिस हमें गिरफ्तार क्यों करना चाहती है। हमने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि हमारा विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा। जलंधर में बीकेयू एकता सिधपुर चलंधनर केअध्यक्ष कुलविंदर सिंह को शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कीर्ति किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष संतोख सिंह संधू के घर के बाहर भी पुलिस को तैनात किया गया था।

 

About rishi pandit

Check Also

‘मेरे पिता का परिवार कांग्रेसी और मां ने केरल में जनसंघ गठित किया’, केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी का बीजेपी कार्यालय में जोरदार स्वागत

तिरुवनंतपुरम. केरल में भाजपा तिरुवनंतपुरम जिला समिति ने केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी का जिला समिति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *