Sunday , September 29 2024
Breaking News

समारोह पूर्वक मनाई गई महर्षि वाल्मीकि जयंती

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ नागौद के सौभाग्य गार्डेन में शनिवार को महर्षि वाल्मीकि जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई। जयंती अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्रांति सिंह जूदेव ने कहा कि समाज का प्रत्येक व्यक्ति साक्षर होकर उच्च पदों पर पदासीन हों, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होने नागौद में महर्षि वाल्मीकि जी का मंदिर एवं धर्मशाला बनवाने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्रीमती कामक्षा कुमारी ने वाल्मीकि जंयती की बधाई देते हुए समाज की उन्नति के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम में वंशरूप तिवारी ने महर्षि वाल्मीकि के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। इस मौके पर चंदन अग्रवाल ने समाज को एकजुट एवं संगठित होने की बात कही। भूपेश सिंह ने समाज के हर व्यक्ति के दु:ख.सुख में साथ देने का आश्वासन दिया। मगनलाल वाल्मीक ने सामाजिक समस्याओं की जानकारी देते हुए समाज के प्रत्येक बच्चों को शिक्षित करने की अपील की।

इस अवसर पर लक्ष्मी प्रसाद करोसिया ने महर्षि वाल्मीकि जयंती की बधाई देते हुए समाज के उत्तरोत्तर प्रगति की बात कही। सूरज वाल्मीक ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों द्वारा महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया गया एवं उपस्थित अतिथियों को बैज लगाकर उनका अभिनंदन किया गया तथा स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कार्यक्रम का संचालन श्री दीक्षित द्वारा किया गया। कार्यक्रम में हरभजन सिंह, द्वारका प्रसाद, उत्तम वाल्मीक, संजीत बोहत सहित बड़ी संख्या में समाजसेवी एवं महिलाएं उपस्थित रहीं।

सिंधी कैंप में भी हुआ कार्यक्रम

इसी प्रकार सिंधी कैम्प वाल्मीक कॉलोनी में महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर पूजा.अर्चना की गई एवं प्रसाद का वितरण किया गया। राजेन्द्र नगर खूंथी, कृष्ण नगर तथा घूरडांग स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर में हवन.पूजन एवं प्रसाद का वितरण किया गया। कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठ नागरिकों द्वारा अपनी सहभागिता निभाई गई एवं महर्षि वाल्मीकि जयंती की बधाई दी गई। उक्त कार्यक्रम नोवल कोरोना वायरस की गाईडलाइन का पालन करते हुए आयोजित गया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *