Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Pakistan: सुरक्षा परिषद में पाक को फटकार, भारत ने कहा- गुलाम कश्‍मीर से अवैध कब्‍जा हटाए इमरान सरकार

India said imran government should remove illegal occupation from ghulam kashmir: digi desk/BHN/न्यूयार्क/ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है और उससे गुलाम कश्मीर से अपना अवैध कब्जा तत्काल हटाने को कहा। भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा मुहैया कराए गए मंच का दुरुपयोग उसके खिलाफ झूठा और भ्रामक प्रचार के लिए किया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी मिशन में काउंसलर डा. काजल भट ने भारतीय समय के अनुसार मंगलवार देर रात कहा, ‘मैं भारत की स्थिति के बारे में स्पष्ट करना चाहूंगी, संपूर्ण केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हमेशा से भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा थे, हैं और रहेंगे।

इसमें वह क्षेत्र भी आते हैं जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में हैं। हम पाकिस्तान का आह्वान करते हैं कि वह अपने अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तत्काल खाली करे।’यूएनएससी में अपनी बात रखने से पहले डा. भट ने कहा, ‘मैं आज पहले पाकिस्तान के प्रतिनिधि द्वारा की गई कुछ तुच्छ टिप्पणियों का जवाब देने के लिए के एक बार फिर इस मंच पर आने को विवश हूं।’ बता दें कि यूएनएसी की बैठक में पाकिस्तान के प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा पर खुली बहस के दौरान जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया था।

पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंच का दुरुपयोग करने का आदिजम्मू-कश्मीर की रहने वाली डा. भट ने कहा, यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा उपलब्ध कराए गए मंच का दुरुपयोग भारत के खिलाफ भ्रामक और मिथ्या प्रचार करने के लिए किया है। पाकिस्तान के प्रतिनिधि ने अपने देश की बदहाल स्थिति से विश्व का ध्यान हटाने के लिए यह बेकार का प्रयास किया है, जहां आतंकवादी खुलेआम आम लोगों, खासकर अल्पसंख्यक समुदाय की जिंदगी से खुलेआम खेलते हैं। सबसे ज्यादा प्रतिबंधित आतंकी पाकिस्तान में डा. भट ने कहा कि सदस्य देश अच्छी तरह अवगत हैं कि पाकिस्तान की आतंकवादियों को पालन, पोसने और समर्थन देने की स्थापित नीति और इतिहास रहा है। पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूमते हैं।

About rishi pandit

Check Also

निज्जर मामले में चौथा भारतीय गिरफ्तार, कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या की साजिश रचने का आरोप

ओटावा. खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडाई अधिकारियों शनिवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *