Friday , July 5 2024
Breaking News

जम्मू-कश्मीर के आईजी ने कहा- भाजपा के तीन नेताओं की हत्या में लश्कर-ए-तैयबा का हाथ

murder : shrinagar/ जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भारतीय जनता पार्टी के तीन युवा नेताओं की हत्या के पीछे आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा है, उक्त बातें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कही है.खबर के अनुसार उक्त अधिकारी ने कहा कि इस तरह की हत्याएं पाकिस्तान के इशारे पर हो रही हैं.गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के यूथ विंग के तीन नेता फिदा हुसैन, उमर हजाम और उमर राशिद बेग की हत्या तीन अज्ञात आतंकियों ने कुलगाम जिले में वृहस्पतिवार को कर दी थी. इन नेताओं के हत्या की जिम्मेदारी लश्कर ए तैयबा के सहयोगी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है.

घटना को अंजाम देने के लिए तीनों आतंकी एक स्थानीय कार पर सवाल होकर आये थे. उनके साथ एक स्थानीय आतंकी थी था. फिदा हुसैन अपने दोनों साथियों के साथ कार में थे जिस वक्त उनपर हमला किया गया. हत्यारों ने काफी करीब से उनपर फायर किया जिससे उन्हें चोटें आयीं और उनकी मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गयी. जम्मू-क़श्मीर के आईजी ने उक्त बातें पीटीआई न्यूज एजेंसी को बतायी हैं.

आईजी ने बताया कि उसके साथ जो स्थानीय आतंकी था उसकी पहचान अलताफ के रूप में हुई है. उसके दो और साथी निसार और अब्बास की भी पहचान हुई है जो पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था. लेकिन ऐसी आशंका है कि कांड में विदेशी आतंकी भी शामिल थे.

About rishi pandit

Check Also

शोध से चला पता, कोलकाता में कुल मौतों में से 7.3 प्रतिशत शॉर्ट-टर्म एयर पॉल्यूशन की वजह से होती है

कोलकाता एक शोध से यह बात सामने आई है कि कोलकाता में कुल मौतों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *