Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Satna: बिना आयोग की सहमति के मास्टर ट्रेनर्स का स्थानांतरण नहीं करने के निर्देश

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ त्रि-स्तरीय पंचायत के आम निर्वाचन आगामी माह में संपन्न कराए जाने हैं। निर्वाचन कार्य में संलग्न किए जाने वाले मैदान स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्वाचन के विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण देने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों, सहायक प्राध्यापकों को मास्टर ट्रेनर्स नियुक्त किया जाकर व्यापक एवं विस्तृत प्रशिक्षण प्रदान किया गया है।
मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा समस्त जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश किए गए हैं कि चुनाव कार्य संपन्न होने तक जिलो के प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनर्स का स्थानांतरण आयोग की सहमति के बिना नहीं किये जाएं। यदि किसी कारणवश स्थानांतरण किया जाना अत्यंत आवश्यक है, तो स्थानांतरण के पूर्व आयोग की सहमति अवश्य प्राप्त की जाए।

आईईएमएस गतिविधि संचालन में सहायता के लिए आयोग द्वारा आईटी टीम गठित

त्रि-स्तरीय पंचायत के आम निर्वाचन में आईईएमएस की गतिविधियों के संचालन के लिए आयोग द्वारा आईटी टीम का गठन किया गया है। आयोग द्वारा प्रदेश के समस्त कलेक्टर्स एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आईईएमएस में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर जिले द्वारा नियुक्त किए गए नोडल ऑफीसर या सहायक नोडल ऑफीसर (आईटी) तकनीकी समस्या के समाधान के लिए आयोग की आईटी टीम से संपर्क करें एवं आयोग के हेल्पडेस्क पोर्टल (आयोग की वेबसाइट के टॉप मेनू सूचना प्रौद्योगिकी के अंतर्गत) पर समस्या दर्ज कराएं।
मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन की सूचना और आरक्षण माड्यूल के लिए प्रियंका त्रिपाठी (मोबाईल नंबर 9926326566), ऑफलाईन नाम-निर्देशन, संवीक्षा, क्रम निर्धारण एवं प्रतीक आवंटन की प्रक्रिया, ईव्हीएम और मतदान केन्द्र के लिए नुपुर पाराशर (मो.नं. 9406925903), ऑनलाईन नाम-निर्देशन, पोल-डे मैनेजमेंट और ब्लॉक मास्टर के लिए भूपेन्द्र आमोद (7974465151), निर्वाचन परिणाम, वार्ड मास्टर और आयोग की वेबसाइट के लिए नम्रता सोनी (7509611225), पोलिंग पार्टी और काउंटिंग पार्टी रेण्डमाईजेशन एप्लीकेशन माड्यूल के लिए भास्कर राव (9826987255) एवं दीपा मालवीय (8109378332) को आईटी टीम में शामिल कर कार्य सौंपा गया है।
नोडल ऑफीसर अथवा सहायक नोडल ऑफीसर (आईटी) द्वारा आईईएमएस में तकनीकी समस्या आने पर आयोग के आईटी सेल के दूरभाष क्रमांक 0755-2555345, 2552194 एवं दीपक नेमा (मो.नं. 9926009945) से भी संपर्क कर सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: राशन वितरण में अनियमितता बरतने पर उचित मूल्य की दुकानों को किया गया निलंबित

सेल्समैन के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के दिये गये निर्देश सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ अनुविभागीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *