Friday , May 17 2024
Breaking News

T20 World Cup: T20 World Cup में हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बने Kagiso Rabada

Kagiso Rabada hat trick: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  टी20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 10 रन से हरा दिया। हालांकि बेहतर रन रेट के हिसाब से इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका मिला और दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप से बाहर हो गई। मैच के दौरन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने हैट्रिक लगाई। इस तरह वे टी 20 विश्व कप में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर दो विकेट खोकर 189 रन बनाए। Rassie van der Dussen ने नाबाद 9 रन की पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी।

SAF vs ENG Kagiso Rabada hat trick

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए। रबाडा ने इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। ​​दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने क्रिस वोक्स, इयोन मोर्गन और क्रिस जॉर्डन को आउट किया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बाउंड्री की तलाश की थी क्योंकि टीम को आखिरी ओवर में 14 रन चाहिए थे।

श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा, आयरलैंड के कर्टिस कैंपर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली टी 20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले अन्य तीन गेंदबाज हैं। इस टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के कर्टिस कैंपर पहले दौर के दौरान हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने सुपर 12 चरण में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संस्करण की दूसरी हैट्रिक ली थी।

 

About rishi pandit

Check Also

चीनी सरकार की नाराजगी दूर करने के लिए पाक के उप प्रधानमंत्री इशाक डार चीन पहुंचे लेकिन उन्हें फजीहत झेलनी पड़ी

बीजिंग पाकिस्तान में अरबों की परियोजनाओं में काम करने वाले चीनी कर्मियों पर हो रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *