Monday , May 13 2024
Breaking News

T20 World Cup: पूरा INDIA कर रहा दुआ, आज जीत जाए AFG, जानिए सेमीफाइनल का गणित

T20 World Cup 2021: digi desk/BHN/नई दिल्ली / टी-20 क्रिकेट विश्व कप में रविवार को दोपहर 3.30 बजे अफगानिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से हो रहा है। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के अलावा पूरे भारत की नजर इस मुकाबले पर है। हर भारतीय यह दुआ कर रहा है कि आज अफगानिस्तन जीत जाए। ऐसा होता है तो सोमवार को होने वाले मुकाबले में नामीबिया को बड़े अंतराल से हराकर विराट कोहली की टीम T20 World Cup 2021 के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। यदि न्यूजीलैंड की जीत होता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा और भारत बाहर हो जाएगा। यानी आज न्यूजीलैंड की जीत के बाद नामीबिया के खिलाफ मुकाबला महज औपचारिकता रह जाएगा। बता दें, पाकिस्तान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका हैं। वहीं दूसरे ग्रुप से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

T20 World Cup 2021: सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त चर्चा

भारत में अफगानिस्तान की जीत की दुआ हो रही है और यही मुद्दा सोशल मीडिया पर भी छाया है। फैन्स तरह-तरह के मैसेज और मीम्स बनाकर अपनी भावनाओं का इजहार कर रहे हैं। कई यूजर्स ने हिंदी फिल्मों की तस्वीरों और गानों का इस्तेमाल इस बात को दर्शाने के लिए किया कि भारतीयों ने अफगानिस्तान से मैच जीतकर क्या उम्मीदें लगाई हैं।

5 नवंबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत की आसान जीत के बाद टीम इंडिया का रन-रेट +1.619 पहुंच गया है। इसके बाद ग्रुप में भारत का रन रेट सबसे अच्छा है यहां तक कि ग्रुप में शीर्ष पर बैठी पाकिस्तान से भी बेहतर। यदि अफगानिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल हो जाता है, तो भारत टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के अपने अवसरों को बरकरार रखेगा। नहीं तो विराट कोहली एंड कंपनी टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 8 नवंबर को अपने अंतिम सुपर 12 मैच में भारत का सामना नामीबिया से होगा।

 

About rishi pandit

Check Also

पेरिस ओलंपिक के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रहना चाहते हैं: हरमनप्रीत सिंह

बेंगलुरु भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *