Wednesday , May 15 2024
Breaking News

PM Modi Diwali: जम्मू-कश्मीर में दिवाली मनाएंगे PM मोदी, जवानों के साथ बांटेंगे खुशियां

PM Modi Diwali 2021: digi desk/BHN/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (4 नवंबर) जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। पीएम मोदी ने 2014 में पदभार ग्रहण करने के बाद से सैनिकों के साथ दीपावली मनाने की परंपरा बना ली है। हालांकि मोदी के सैनिकों के साथ त्योहार मनाने के स्थान को बदला भी जा सकता है।

जवानों को बताया परिवार

पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी दिवाली मनाने के लिए राजस्थान के जैसलमेर में लोंगेवाला बॉर्डर गए थे। उन्होंने समारोह के दौरान जवानों के साथ दीये जलाए थे। वह उन्हें मिठाई और अन्य उपहार दिए थे। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा था, ‘जब मैं 2014 में सियाचिन गया था, तो लोग हैरान थे।’ लेकिन आज, हर कोई मेरी भावनाओं को जानता है। आज मैं यहां अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने आया हूं।

दोगुना खुशी होती है

उन्होने आगे कहा था कि चाहे आप बर्फीली पहाड़ियों पर रहते हों या रेगिस्तान में। मेरी दिवाली आपके बीच आकर पूरी होती है। मैं आपके चेहरे की सुंदरता देखता हूं, आपके चेहरे पर खुशी देखता हूं, तो मैं दोगुना खुश हो जाता हूं। बता दें पीएम मोदी ने 2019 में भी राजौरी में जवानों के साथ दीपावली मनाई थी।

आतंकियों को खत्म करने तलाशी अभियान

जवान जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी में आतंकियों को खत्म करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रहे हैं। आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में कई सैनिक शहीद हुए हैं। बीते शनिवार को एलओसी के पास विस्फोट में सेना का एक अधिकारी और एक जवान शहीद हो गए। हमला में एक सिपाही जख्मी भी हो गया।

भारत-चीन सीमा सैनिकों की तैनाती

भारतीय सेना के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्र लद्दाख सेक्टर है। जहां घुसपैठ को रोकने के लिए 18 महीने से अधिक समय से भारत-चीन सीमा पर सैनिकों को तैनात किया गया है। बता दें पदभार ग्रहण करने के बाद से पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में अग्रिम क्षेत्रों में जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

मौसम विभाग के मुताबिक 19 मई को मॉनसून अंडमान निकोबार में पहुंचने की संभावना

नईदिल्ली देश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन मॉनसून इस बार खुशखबरी लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *