Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Rashifal 4th Novmber: बड़ा मौका मिलेगा, प्रमोशन के योग, आर्थिक बाधाएं दूर होंगी, जानिए, कैसी रहेगी आपकी राशि में दिवाली 

मेष- आज दिवाली के दिन आप एक अलग ही उत्साह और जोश में नजर आएंगे. हर काम को पूरी लगन और ईमानदारी से करेंगे और समय पर काम पूरा कर पाएंगे। काम के प्रति आपका जुनून थोड़ा अधिक हो सकता है, इसलिए आप खुद को समय नहीं देंगे। शारीरिक थकान स्वास्थ्य संबंधी परेशानी दे सकती है। विवाहित लोगों को अपने जीवन साथी से कुछ ऐसे विषयों पर बात करने की कोशिश करनी चाहिए, जो आपके पारिवारिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं। लव लाइफ जीने वाले लोग आज खुश रहेंगे और अपने प्रिय को अपने दिल के करीब लाने की पूरी कोशिश करेंगे।

वृष – आज दीपावली के दिन नए कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा. यदि आप अनावश्यक खर्चों को कम करने की कोशिश करते हैं, तो आपके भविष्य के लिए धन इकट्ठा करना आसान हो जाएगा। आर्थिक पक्ष पहले से ज्यादा मजबूत होगा। सरकारी दफ्तरों में काम करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है। वास्तुविद् छात्रों के लिए किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी की ओर से ऑफर आ सकता है। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

मिथुन- नए विचार फायदेमंद साबित होंगे. विरोधियों की हरकतों से आज आपको कोई नुकसान नहीं होगा। दीपावली पर आज मन को शांत रखें। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। दोस्तों के साथ बिताए कुछ पल बेहद रोमांचकारी और खुशी देने वाले होंगे। कोई बड़ी समस्या सुलझ सकती है। शरीर के ऊपरी हिस्से में दर्द हो सकता है। जल्दबाजी न करें। आपको कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है, जिसे पाकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज दिवाली के दिन पार्टनर की प्यार भरी बातों से दिल काफी खुश होगा।

कर्क- घर में रहने की इच्छा कम होगी, नहीं तो इसके पीछे कोई कारण नहीं होगा। आपका दिल बस भर जाएगा। आज दिवाली के दिन घर के लोग आपको ढेर सारा प्यार देंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को अपने प्रियतम को समझने में थोड़ी परेशानी होगी। इस वजह से कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है। विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन में पूरी ईमानदारी के साथ आगे बढ़ेंगे और अपने जीवनसाथी से भी यही उम्मीद करेंगे।

सिंह- आज दीपावली का दिन परिवारजनों के साथ बीतेगा. परिवार में पिछली गलतियां, जिसके कारण आपका रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था, आज जीवनसाथी की मदद से सुधार लेंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बन सकता है। इंजीनियरिंग छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। नौकरी का ईमेल किसी अच्छी कंपनी से आ सकता है।
कन्या – आर्थिक मोर्चे पर दिवाली के दिन आपको कोई अच्छा अवसर मिलने के संकेत हैं. पढ़ाई के प्रति अपने नजरिए पर आपको अधिक ध्यान देने की जरूरत है। अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए कई मौके लेकर आया है। सेहत को लेकर कोई बड़ा डर रहने की संभावना है। लेखन और फिल्म क्षेत्र के लोगों के लिए आज का दिन लकी फैक्टर है। कोई भी फैसला तुरंत लेने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है।
तुला- आज दीपावली के दिन आप अपनी बुद्धि को सिद्ध करेंगे और उसका भरपूर उपयोग अपने काम में करेंगे. भाग्य आपका साथ देगा जिससे आज कहीं जाने की स्थिति बनेगी। नौकरी में बदलाव के संकेत हैं, इसलिए यदि आप बदलना चाहते हैं तो यह समय उपयुक्त रहेगा। विवाहित जातक अपने जीवन साथी को गृहस्थ जीवन में पूर्ण प्रेम और समर्पण के साथ अपनाकर जीवन की समस्याओं को एक दूसरे से साझा करेंगे। लव लाइफ जी रहे लोग आज घरवालों से अपने दिल की बात कहेंगे और उनसे अपने प्यार को पहचानने की गुजारिश करेंगे। आपके खर्चे बढ़ेंगे।
वृश्चिक- आज दीपावली के दिन आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. कला के क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ेगा। आपको व्यापार से लाभ होगा, लेकिन आपके घर के खर्चे भी बढ़ेंगे। व्यापार के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। जिससे आप पैसे कमा सकते हैं। दूसरों के मामलों में दखल न दें, जरूरत पड़ने पर ही अपनी राय दें। लवमेट के साथ रात के खाने का प्लान बना सकते हैं। आपके बच्चे आपको शुभ समाचार दे सकते हैं।
धनु – आज दिवाली के दिन आपका कोई अधूरा सपना पूरा हो सकता है. अनावश्यक यात्राओं से बचने की कोशिश करें और घर पर परिवार का ख्याल रखें। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। सम्मान मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। पैसा मिलना आसान होगा। आज आपको महिला वर्ग का पूरा सहयोग मिलेगा। जो व्यक्ति व्यवसायी है उसके व्यापार क्षेत्र में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी।
मकर- आज का दिन दिवाली का दिन कोई बड़ा काम हाथ में लेने के लिए ठीक नहीं है इसलिए सावधान रहें. खर्चे बढ़ सकते हैं। विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत होगी। आमदनी हल्की होगी। खर्चे बढ़ेंगे। धार्मिक कार्यों पर भी खर्च हो सकता है। शादीशुदा जातक अपने गृहस्थ जीवन में कुछ नई समस्याओं को जानकर थोड़ा निराश हो सकते हैं। प्रेम जीवन व्यतीत करने वाले लोग बहुत प्रसन्न रहेंगे। आपका प्रिय आपको पूरे दिल से प्यार करेगा।
कुंभ- यात्रा में दिन व्यतीत होगा. यह यात्रा ऑफिस के काम से जुड़ी हो सकती है। यात्रा के दौरान किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा। अगर आप दिवाली के दिन नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज ही ले लें, यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता आएगी।
मीन- आज आपके साथ कुछ अनहोनी होने की संभावना है। बकाया वसूली के प्रयास सफल होंगे। आपको कोई पुरस्कार मिल सकता है। व्यापार यात्रा सफल रहेगी। शेयर बाजार और म्युचुअल फंड आदि अनुकूल लाभ देंगे। इस दिन यात्रा का योग बहुत प्रबल होता है, जिसमें खट्टे-मीठे दोनों प्रकार के अनुभव होंगे। आज दीपावली के दिन संतान पक्ष से कुछ चिंता हो सकती है, सावधान रहें।

About rishi pandit

Check Also

वास्तु टिप्स: अपने जीवन में प्यार को आकर्षित करने के उपाय

दुनिया में हर इंसान सच्चा प्यार पाना चाहता है लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *