Monday , June 17 2024
Breaking News

बिहार के वैशाली में सबसे अधिक तो सीवान में सबसे कम मतदान, गोपालगंज में वोटिंग का बहिष्कार

सीवान/वैशाली.

पश्चिम चंपारण आठ, पूर्वी चंपारण में 12, वाल्मीकिनगर में 10, शिवहर 12, गोपालगंज में 11 और सीवान में 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। सुरक्षा को देखते हुए इन आठों सीटों पर कुल 60 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। बिहार की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। निर्वाचन आयोग ने दोहपर एक बजे तक का मतदान प्रतिशत जारी कर दिया है। अब तक सबसे अधिक वैशाली लोकसभा सीट पर 40.48 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं सबसे कम सीवान में 31.59 प्रतिशत मतदान हुआ।

शिवहर में 38.89 प्रतिशत, पश्चिम चंपारण में 37.75 प्रतिशत, पूर्वी चंपारण में 37.57 प्रतिशत, वाल्मीकिनगर 36.64 प्रतिशत, गोपालगंज में 34.65 प्रतिशत और महाराजगंज 34.75 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी सीटों पर कुल 36.48प्रतिशत मतदान हुआ है।

गोपालगंज में कई बूथों पर वोट बहिष्कार
गोपालगंज में कई बूथों पर मतदाता वोट बहिष्कार कर रहे है।ग्रामीणों में कही रेलवे ढाला तो कही सड़क नहीं होने से नाराजगी है। वही वोटरों को मनाने में अधिकारी लगे हुए है। बतादे कि गोपालगंज सुरक्षित लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है। लेकिन बरौली विधानसभा के बूथ संख्या 223 नवादा चंदन टोला गांव और माझागढ़ प्रखंड के भटवालिया स्थित बूथ संख्या 51 पर ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार कर दिया है। बरौली के भटवालिया और नवादा चंदन टोला में रेलवे क्रॉसिंग नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने वोट बाहिष्कार किया हैं।वही हथुआ विधानसभा के चैनपुर गांव में सड़क नही तो वोट नहीं के नारे लगाकर गग्रामीण वोट का बहिष्कार कर रहे हैं। जिसकी वजह से सुबह से इस गांव में बनाए गए बूथ पर एक भी वोटर मतदान करने नहीं पहुंचे हैं।

सौ साल पार चुके दंपती पहुंचे मतदान करने
सौ साल पार कर चुके दंपती भी वोट डालने वैशाली के गोरौल पहुंचे। बैंड-बाजा के साथ लोग दंपती को लेकर मतदान करवाने पहुंचे। गांव में सबसे आगे आगे दंपती थे और पीछे-पीछे पूरे गांव के मतदाता चल रहे थे। बुजुर्ग जागी राम ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया। इस दौरान दोनों काफी खुश नजर आ रहे थे।

वैशाली लोकसभा सीट पर 23.67 प्रतिशत मतदान हुआ
बिहार की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। निर्वाचन आयोग ने सुबह 11 बजे तक का मतदान प्रतिशत जारी कर दिया है। अब तक सबसे अधिक वैशाली लोकसभा सीट पर 27.98 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं सबसे कम वाल्मीकिनगर में 20.11 मतदान हुआ। सीवान में 22.42 प्रतिशत, पश्चिम चंपारण में 21.80 प्रतिशत, पूर्वी चंपारण में 22.50 प्रतिशत, गोपालगंज में 22.61 प्रतिशत, महाराजगंज 23.57 और शिवहर में 21.20 प्रतिशत   मतदान हुआ है। सभी सीटों पर कुल 23.67 प्रतिशत मतदान हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका-केलिफोर्निया में लूटा भारतीय ब्रांड का स्टोर, फिल्म के सीन की तरह चोरों ने दिया अंजाम

कैलिफोर्निया. अमेरिका के कैलिफोर्निया में मनी हाईस्ट सीरीज की तरह 20 चोरों ने भारतीय ब्रांड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *