Saturday , May 11 2024
Breaking News

Road Accdient: सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत से पसरा मातम, प्रसव के लिए देवरानी को साथ ले जा रही थी जेठानी 

खड़े ट्रक के पीछे जा घुसी जननी एक्सप्रेस, दुर्घटना में 5 की मौत

उमरिया,/भरेवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/  दमोय से प्रसव के लिए जबलपुर जा रही रेखा सिंह और उसकी देवरानी पनिया बाई की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद दमोय गांव में सन्नाटा पसर गया है। रेखा सिंह के गर्भ में शिशु की मौत ने पूरे गांव को दहलाकर रख दिया है। गांव में इस बड़े हादसे की वजह से शोक का माहौल है। इस हादसे में रेखा सिंह के भाई और जननी एक्सप्रेस के चालक विजय सिंह के दोस्त धन्नाू सिंह की मौत भी लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है। रेखा सिंह और उसकी देवरानी पनिया बाई का शव दमोय पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इस हादसे के बाद गांव में यही चर्चा है कि कहां एक नए मेहमान के आने का लोग इंतजार कर रहे थे और कहां मौत अपने साथ पांच लोगों को लेकर चली गई।

पनागर में हुआ हादसा

यह दुर्घटना जिले के पनागर थाना क्षेत्र मे रूद्राक्ष ढाबा के पास हुई। रेखा बाई निवासी दमोय को प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद परिजनो द्वारा इंदवार सामुदायिक स्वास्थ्य लाया गया था। जहां से पहले बरही फिर कटनी ले जाया गया परंतु हालत बिगडे पर डाक्टरों ने उसे जबलपुर रिफर कर दिया। जिसके बाद महिला और उसके परिजन जननी एक्सप्रेस मे बैठ कर मेडिकल कॉलेज जबलपुर जा रहे थे। बताया जाता है कि इसी दौरान जननी एक्सप्रेस हाईवे पर खड़े एक ट्रक मे पीछे से जा घुसी। हादसे मे महिला के भाई, देवरानी और ड्राइवर के दोस्त की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि महिला, उसका पति और सास गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को मेडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान गर्भवती महिला और उसके गर्भस्थ शिशु की भी मौत हो गई।

जननी एक्सप्रेस के उड़े परखच्चे

जानकारी के अनुसार यह घटना एनएच-30 पर स्थित पनागर मे रूद्राक्ष ढाबे के सामने हुई, जहां ट्रक क्रमांक एमपी 04 एसई 6134 पहले से ही खड़ा था। रात करीब 12.30 बजे कटनी की ओर से आ रही जननी एक्सप्रेस एमपी 34डी-2786 ट्रक मे पीछे से घुस गई। बताया गया है कि जननी एक्सप्रेस की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसके अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए।

वाहन मे फंस गया शव

हादसे के समय जननी एक्सप्रेस मे दमोय निवासी गर्भवती रेखा बाई 25, उसके पति राजकुमार रावत 29, सास गीता बाई 50, देवरानी पनिया बाई 19, भाई छोटू उर्फ सिपाही लाल कोल 22 और ड्राइवर विजय यादव व उसका दोस्त घुन्नाू यादव 18 सवार थे। पनागर पुलिस के मुताबिक हादसे मे ड्राइवर विजय यादव के दोस्त घुन्नाू यादव, पनिया बाई और छोटू उर्फ सिपाही लाल की मौके पर ही मौत हो गई। घुन्नाू यादव का शव वाहन मे फंस गया था। जिसे काफी मशक्कत से दो घंटे बाद निकाला जा सका।

प्रसव कराने का हुआ प्रयास

घटना के बाद बुरी तरह घायल गर्भवती रेखा बाई, राजकुमार और गीता को मेडिकल कालेज मे भर्ती कराया गया। बेहोश हो चुकी रेखा बाई की मेडिकल कॉलेज मे डिलीवरी की कोशिश की जा रही थी, लेकिन इसी दौरान रेखा और उसके गर्भस्थ शिशु की भी मौत हो गई। चार शवों का जबलपुर मेडिकल कॉलेज मे गुरूवार को पोस्टमॉर्टम कराया गया। जबकि जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर विजय यादव का पुलिस पता लगा रही है। पनागर पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के खिलाफ रोड पर लापरवाही पूर्वक वाहन खड़ा करने का मामला दर्ज कर लिया है। मौके से ट्रक ड्राइवर रायपुर रीवा निवासी राजेंद्र कोल को गिरफ्तार कर लिया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: नेशनल लोक अदालत 11 मई को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2024 की दूसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *