Saturday , May 11 2024
Breaking News

Satna: राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता के लिए जिले की 7 सदस्यीय टीम ग्वालियर रवाना

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्य प्रदेश जूडो एसोसिएशन के तत्वाधान में और ग्वालियर जिला जूडो एसोसिएशन की मेजबानी में आयोजित राज्य स्तरीय सब जूनियर एवं कैडेट जूडो प्रतियोगिता में सतना जिले के 7 खिलाड़ी कोच अभय सिंह भदोरिया के साथ कल महाकौशल एक्सप्रेस से ग्वालियर रवाना हो गए।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए जूडो एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सेंसाई भरत गुप्ता ने बताया कि इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश जूडो एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त जिला इकाइयों के लगभग 30 से ज्यादा टीमें और लगभग 500 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। सतना जिले की टीम में सब जूनियर (12 से 15 वर्ष) मे विक्रमादित्य सिंह(-50) दिव्यांश वसानी(55-60) और ध्रुव प्रताप सिंह(60-65), जबकि बालिकाओं के कैडेट(15 से 18 वर्ष) में अनुष्का सिंह(52-57) और अनामिका सिंह(63-70),जबकि बालकों में मिहिरदेव सिंह(50-55) और राणा शमशेर सिंह(-50) भाग ले रहे हैं। जिला जूडो एसोसिएशन के प्रमुख कोच सेंसाई अंबुज सिंह जिले की प्रमुख कोच की भूमिका में रहेंगे और एसोसिएशन की आमसभा वार्षिक बैठक में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इस टूर्नामेंट की डायरेक्टर डॉ पूर्णिमा विशे, और आयोजन समिति के सचिव मोहन सिंह यादव होंगे। टूर्नामेंट में चयनित खिलाड़ी भारतीय जूडो महासंघ द्वारा नवंबर महीने में इंडोर स्टेडियम चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में आयोजित राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्य प्रदेश द्वारा प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान में 10 हजार, 8 हजार और 6 हजार की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। खिलाड़ियों के स्टेट जूडो चैंपियनशिप में भाग लेने पर आरपीएस मार्शल आर्ट्स एंड फिटनेस एकेडमी के डायरेक्टर श्रीमती अन्नाू रामायण प्रताप सिंह, जूडो एसोसिएशन के प्रांजल सिंह, पद्म रंजन मिश्रा, मनीष मिश्रा, सुशील कुमार गुप्ता, यशवंत सिंह परिहार, रामखेलावन कुशवाहा, नमन उपाध्याय, वेदराज सिंह, दिलीप वसानी, रणधीर सिंह सहित समस्त पदाधिकारियों और खेल प्रेमियों ने खुशी व्यक्त की है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: नेशनल लोक अदालत 11 मई को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2024 की दूसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *