Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Satna: विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं प्रधान जिला न्यायाधीश राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के मार्गदर्शन में शुक्रवार को ग्राम पंचायत सिजहटा में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश चन्द्र तिवारी के पर्यवेक्षण में संपन्न हुआ। शिविर में व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-2 राहुल दुबे ने उपस्थित ग्रामीणजन को राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर द्वारा संचालित योजनाओं के साथ-साथ मौलिक अधिकार, विधिक सहायता, मध्यस्थता जागरूकता एवं महिलाओं को उनके अधिकार और कर्तव्यों के बारे में बताया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सिजहटा सरपंच, सचिव, ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक तथा ग्रामवासी उपस्थित रहें।

विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर 23 अक्टूबर को मांद में

अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं प्रधान जिला न्यायाधीश राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के मार्गदर्शन में 23 अक्टूबर को ग्राम पंचायत मांद में व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-1 राम प्रसाद सिंह की उपस्थिति में आयोजित होगा। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश चन्द्र तिवारी ने ग्राम सिजहटा के आमजनों से शिविर में अधिक से अधिक संख्या पहुंचकर आयोजन का लाभ लेने की अपील की है।

विद्युत कंपनी के अधिकारियों एवं अधिवक्ताओं के मध्य प्रि-सिटिंग संपन्न

अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं प्रधान जिला न्यायाधीश राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के निर्देशानुसार 11 दिसम्बर 2021 को नेशनल लोक अदालत आयोजित की जायेगी।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश चन्द्र तिवारी ने बताया कि नेशनल लोक अदालत के आयोजन को सफल बनाने एवं विद्युत संबंधित प्रकरणों का अधिक से अधिक निराकरण करने के संबंध में शुक्रवार को अपरान्ह 4ः30 बजे एडीआर भवन सतना में पूर्व तैयारी बैठक आयोजित की गई। बैठक में सचिव श्री तिवारी ने ग्रामीण क्षेत्र के विद्युत प्रभारी को निर्देशित किया कि आगामी नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण करें। द्वितीय जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश ने कम राशि के प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकृत करने के लिये कहा। इस मौके पर विद्युत न्यायाधीश केएम अहमद (शहरी क्षेत्र), पीके सिन्हा (ग्रामीण क्षेत्र), बिजली विभाग के अधिकारी एवं अधिवक्ता उपस्थित थे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने स्ट्रांग रुम का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मंगलवार को स्ट्रांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *