Friday , May 3 2024
Breaking News

IPL 2021 DC vs KKR Qualifier 2: कोलकाता नाइटराइडर्स की रोमांचक जीत, दिल्ली को हरा फाइनल में पहुंची टीम 

IPL 2021 DC vs KKR Qualifier 2: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ IPL 2021 DC vs KKR  इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शारजाह में मुकाबला खेला गया। कोलकाता ने दमदार खेल दिखाते हुए दिल्ली को 3 विकेट से मात देकर रोमांचक जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की। 15 अक्टूबर शुक्रवार को अब कोलकाता की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ट्राफी जीतने के लिए मुकाबला खेलेगी।

कोलकाता की पारी, वेंकटेश का अर्धशतक

दिल्ली से मिले 136 रन का लक्ष्य पीछा करने उतरे शुभमन गिल और वेंटकेश अय्यर ने टीम के लिए सधी शुरुआत की। पावरप्ले के 6 ओवर में दोनों ने बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने 10 ओवर में टीम के लिए 76 रन जोड़े और टीम की शुरुआत को दमदार बनाया। शानदार फार्म में चल रहे वेंकटेश ने 38 गेंद पर 3 चौके और इतने ही छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। 41 गेंद पर 55 रन बनाकर वह रबादा की गेंद पर सब्सीट्यूट खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे।

टीम का दूसरा विकेट नितीश राणा के रूप में आउट हुआ। 13 रन के स्कोर पर नोर्खिया की गेंद पर हेटमायर ने बाउंड्री पर कैच किया। 46 गेंद पर 1 चौका और इतने ही छक्का लगाकर 46 रन की पारी खेलकर गिल आउट हुए। रबादा ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक तो आउट कर मैच में रोमांच पैदा कर दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी ने किया निराश

पृथ्वी शा और शिखर धवन ने कोलकाता के खिलाफ संभालकर पारी का आगाज किया। दोनो ने टीम के स्कोर तक 32 रन तक पहुंचाया। पारी का पांचवां ओवर करने आए वरुण चक्रवर्ती ने पृथ्वी को 18 रन के स्कोर पर lbw कर टीम को पहली सफलता दिलाई। 18 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर मार्कस स्टोइनिस बोर्ड होकर वापस लौटे। दिल्ली की टीम को सबसे बड़ा झटका वरुण ने जमकर कर खेल रहे धवन को आउट कर दिया। 36 रन बनाकर वह शाकिब को अपना कैच दे बैठे।

कप्तान रिषभ पंत 6 रन बनाकर लोकी फर्ग्युसन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। वरुण की एक गलती से शिमरन हेटमायर को जीवनदान मिला। 3 रन पर शुभमन गिल की शानदार कैच पर आउट होकर वापस लौटने के बाद अंपायर ने गेंद को नो बाल करार दिया। अय्यर ने आखिरी के ओवर में चौका और छक्का लगाकर टीम के 135 रन तक पहुंचाया। 27 गेंद पर वह 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। कोलकाता की तरफ से वरुण ने दो जबकि फर्ग्युसन और मावी ने एक एक खिलाड़ी को आउट किया।  तेज गेंदबाज टाम कुर्रन को जगह पर इस मैच के लिए मार्कस स्टोइनिस को दिल्ली के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

1 पृथ्वी शा, 2 शिखर धवन, 3 श्रेयस अय्यर, 4 रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), 5 शिमरन हेटमायर, 6 मार्कस स्टोइनिस, 7 अक्षर पटेल, 8 आर अश्विन, 9 कगिसो रबाडा, 10 अनरिख़ नार्खिया, 11 आवेश खान

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन 

1 शुभमन गिल, 2 वेंकटेश अय्यर, 3 राहुल त्रिपाठी, 4 नितीश राणा, 5 दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), 6 इयोन मोर्गन (कप्तान), 7 शाकिब अल हसन, 8 सुनील नारायण, 9 लोकी फर्ग्युसन, 10 वरुण चक्रवर्ती, 11 शिवम मावी

About rishi pandit

Check Also

कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में एमएलए एच.डी. रेवन्ना के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

मैसूरु कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे एमएलए एच.डी. रेवन्ना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *