Monday , May 13 2024
Breaking News

Satna:  विधानसभा 62 रैगांव उप निर्वाचन के नाम निर्देशन पत्रो की संवीक्षा सोमवार को 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 62 रैगांव के उप निर्वाचन की घोषणा एवं कार्यक्रम के अनुसार नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 11 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे से न्यायालय अनुविभागीय दंडाधिकारी रघुराजनगर कक्ष क्रमांक जी-1 संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन धवारी सतना में की जाएगी। अभ्यर्थिता वापस लेने की सूचना अभ्यर्थी या उसके प्रस्ताव या निर्वाचन अभिकर्ता जिसे अभ्यर्थी द्वारा लिखित में प्राधिकृत किया हो, वह रिटर्निंग ऑफीसर से उसके कार्यालय में 13 अक्टूबर को अपरान्ह 3 बजे के पूर्व तक दे सकेंगे। निर्वाचन लड़े जाने की दशा में 30 अक्टूबर 2021 को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा।

 80 वर्ष से अधिक और पीडब्ल्यूडी मतदाता को पोस्टल मतदान कराने का प्रशिक्षण 11 अक्टूबर को

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार अनुपस्थित श्रेणी के 80 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति और पीडब्ल्यूडी (दिव्यांगजन) मतदाताओं को डाकमत पत्र से मतदान करने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने रैगांव विधानसभा क्षेत्र-62 रैगांव के उप निर्वाचन 2021 में पोस्टल मतपत्र से मतदान की सुविधा चाहने वाले मतदाताओं का मतदान कराने कुल 14 दल गठित किये हैं। गठित किये गये मतदान दलो के अधिकारियों को प्रशिक्षण 11 अक्टूबर को अपरान्ह 3 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में दिया जायेगा। इस मौके पर मॉकड्रिल भी कराई जायेगी।

आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत सी-विजिल एप पर करें

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन की शिकायत के लिए सी-विजिल मोबाइल एंड्राइड ऐप का निर्माण किया गया है। जिसके तहत जागरूक नागरिक आचार संहिता के उल्लंघन की सीधी रिपोर्ट मोबाइल के माध्यम से भेज सकेंगे। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी एवं राजनीतिक दलों द्वारा विभिन्न आयोजनों के लिए अनुमति भी ली जा सकेगी। निर्वाचन आयोग द्वारा समस्त जिलों में शिकायतें प्राप्त करने के लिए एक कॉल सेंटर की स्थापना करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसका दूरभाष क्रमांक 1950 रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *