Friday , May 10 2024
Breaking News

Anuppur: अनूपपुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी, दो वाहनों में मिला 55 लाख रुपये का गांजा

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ ओडिशा से जिले में दो वाहनों से अवैध मादक पदार्थ गांजा खपाने के लिए लाया जा रहा था, लेकिन पुलिस को भनक लग गई और तस्कर पकड़े जाने के डर से गांजा और वाहन दोनों को छोड़कर भाग निकले। एक वाहन जैतहरी और दूसरा कोतवाली अनूपपुर का है। दोनों वाहनों से कुल 433 किलो गांजा बरामद हुआ है जिसकी कुल कीमत 55 लाख रुपए है।

नारियल के साथ लाया जा रहा था गांजा 

पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने बताया कि शनिवार दोपहर 2:20 बजे चेकिंग के दौरान सूचना मिली की आस्था पेट्रोल पंप जैतहरी के पास एक पिकअप वाहन संदिग्ध हालत में रोड के किनारे खड़ी है। जैतहरी पुलिस मौके पर जा कर वाहन का निरीक्षण की पिकअप वाहन का चालक मौके से फरार था। वाहन की चेकिंग करने पर वाहन में कच्चा नारियल लोड होना पाया गया, नारियल हटाने पर प्लास्टिक की बोरी में लगभग 400 किग्रा अवैध मादक पदार्थ गांजा रखा हुआ पाया गया जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रुपये है। जब्‍त अवैध मादक पदार्थ गांजा और तस्करी में प्रयुक्त पिकअप वाहन की कीमत लगभग 10 लाख है।

गांजा मिला लेकिन आरोपी भागने में रहे सफल 

शनिवार सुबह थाना कोतवाली को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक अज्ञात वाहन संदिग्ध हालत में जैतहरी से अनूपपुर की तरफ आ रहा है जिस पर कोतवाली अनूपपुर की विशेष टीम द्वारा हर्री-बर्री फाटक के पास चेकिंग लगायी गयी। चेकिंग के दौरान सफेद रंग की स्विफ्ट कार जैतहरी से अनूपपुर की तरफ तेज रफ्तार से आ रही थी।

पुलिस टीम को देखकर वाहन चालक द्वारा हर्री-बर्री फाटक से भागने का प्रयास किया गया जिसे कोतवाली अनूपपुर पुलिस ने पीछा किया और ग्राम भगतबांध में पाया लेकिन अज्ञात वाहन चालक सफेद रंग की स्विफ्ट कार को छोड़कर मौके से फरार हो चुका था। कार की चेकिंग करने पर गाड़ी की डिक्की में प्लास्टिक के 44 पैकेट में लगभग 43.3 किग्रा अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला। अवैध मादक पदार्थ गांजा 43.3 किग्रा की कुल कीमत 2 लाख रुपए एवं स्विफ्ट कार की कीमत लगभग 3 लाख रुपए को भी जब्‍त किया गया।

जैतहरी और थाना कोतवाली अनूपपुर पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए वाहन चालक के मालिक की तलाश हेतु विशेष टीम गठित की है।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *