Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: विंध्य सोमवंशी क्षत्रिय संगठन का 17 को दशहरा मिलन, जैतवारा में आयोजित कार्यक्रम में महाराजा प्रतापगढ़ होंगे मुख्य अतिथि

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले सहित पूरे विन्ध्य क्षेत्र के सोमवंशी क्षत्रियों को एक जुट करने के लिए विन्ध्य सोमवंशी क्षत्रिय संगठन 17 अक्टूबर को दशहरा मिलन कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। गुढ़ (रीवा) विधायक नागेंद्र सिंह सोमवंशी के मार्गदर्शन में जैतवारा में आयोजित इस दशहरा मिलन समारोह में सोमवंशी क्षत्रिय समाज की कई हस्तियां शिरकत करेंगी। दशहरा मिलन कार्यक्रम की तैयारी के लिए बुधवार 6 अक्टूबर को हाटी में विन्ध्य सोमवंशी क्षत्रिय संगठन के कार्यकारिणी की विशेष बैठक आयोजित की गई। इस दौरान बैठक में शामिल संगठन के संरक्षक विधायक नागेन्द्र सिंह ने बताया कि सोमवंशी परिवार का यह भव्य कार्यक्रम होगा।

इसमें सोमवंशी महाराजा अनिल प्रताप सिंह प्रतापगढ़ मुख्य अतिथि रहेंगे। इसके अलावा कुंवर माधवेन्द्र प्रताप सिंह सोमवंशी विधायक हरदोई यूपी, लोकेन्द्र प्रताप सिंह सोमवंशी विधायक मोहम्मदी खीरी लखीमपुर उत्तरप्रदेश, संगीत सिंह सोम विधायक सरधना मेरठ उत्तरप्रदेश, राजपाल सिंह सोमवंशी अध्यक्ष क्षत्रिय महासभा हरदोई उत्तरप्रदेश विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। संगठन के जिलाध्यक्ष वरिष्ठ एडवोकेट लालबहादुर सिंह ने बताया कि ग्राम हाटी में प्रस्तावित इस कार्यक्रम को रैगाव विधानसभा चुनाव के तहत जारी आचार संहिता के चलते जैतवारा में स्थानांतरित कर दिया गया है।

हाटी में आयोजित बैठक में संगठन के संरक्षक ब्रिगेडियर केपी सिंह के मार्गदर्शन में आयोजन समिति का गठन किया गया। दशहरा मिलन समारोह की सभी तैयारियां और कार्यक्रम आयोजन समिति के निगरानी में होगा। विन्ध्य सोमवंशी क्षत्रिय संगठन के संरक्षक रिटायर एसडीओ हेतराज सिंह ने बताया कि दशहरा मिलन समारोह का मुख्य उद्देश्य सोमवंशी क्षत्रियों को एकजुट करने है। उन्होंने बताया कि जिले सहित पूरे विन्ध्य में सोमवंशी क्षत्रिय बड़ी संख्या में हैं, लेकिन असंगठित होने के कारण अन्याय झेल रहे हैं।

सोमवंशियों के कई गांवों की ये हालत है कि वहां मूलभूत सुविधाएं तक नही हैं। राजनीतिक दुर्भावना के चलते सोमवंशियों को अलग-अलग कर दिया गया है। यही वजह के समाज और देश मे अपनी शसक्त भागीदारी निभाने के बाद भी सोमवंशी क्षत्रियों को वो स्थान नही मिल पाया जो उन्हें मिलना चाहिए। बैठक में 17 अक्टूबर को आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति भी तैयार की गई है। इस मौके पर रिटायर आयुष अधिकारी डॉ. एसबी सिंह, एडवोकेट गजराज सिंह, सुखनिधान सिंह, श्यामराज सिंह, पुष्पराज सिंह, रॉयल राजपूत संगठन के जिलाध्यक्ष पंकज सिंह मोनू, रघुराज सिंह, अजित सिंह, सहित नकटी, जैतवारा, कोठरा, चुंद सहित अन्य गांव के सोमवंशी क्षत्रिय उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *