Friday , May 17 2024
Breaking News

Singroli: बहू से परेशान ससुर ने शुरू की भूख हड़ताल, मारपीट व झूठे मुकदमे में फंसाने का लगाया आरोप 

सिंगरौली,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सिंगरौली के बरगवां थाना क्षेत्र के बाघाडीह निवासी 80 वर्षीय वृद्ध गुलाब पनिका ने अपनी बहू सुशीला पनिका पर मारपीट व महिला थाना में झूठे मुकदमे लगवा फसाने का आरोप लगाया है। ससुर की माने तो उसके बहु के द्वारा आये दिन घर मे गालीगलौज करते हुए उसके साथ मारपीट की जाती थी, जिसकी शिकायत कई बार जनसुनवाई में की गई लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नही हुई, उल्टे उसके बहु द्वारा महिला थाना में की गई रिपोर्ट पर महिला थाना ने वगैर जांच के ससुर के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर दिया।

अंत में थक हार कर ससुर अब न्याय की उम्मीद लिए एसपी कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गया। अपनी व्यथा सुनाते हुए वयोवृद्ध गुलाब पनिका ने बताया कि उसकी बहू तकरीबन दो साल से भगवान दास साहू नामक एक व्यक्ति के साथ रह रही है। बहू का उसके बेटे से दो वर्षों से कोई संंबंध नहीं है। भगवान दास साहू ठेकेदारी करता है तथा उसके उकसावे पर बहू ने उसके साथ मिलकर उसे उसके घर से ही बेदखल कर दिया है।

यह भी आरोप

गुलाब बताते हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्होने रहने के लिए एक आवास बनवाया था। जिसमें वह निवास कर रहे थे कि अचानक ठेकेदार भगवान दास साहू, उसके समधी बाबू लाल एवं उसकी बहू सुशीला ने हाथ पकड़कर उन्हें आवास से बाहर निकाल दिया और उसके आवास पर कब्जा करके स्वयं रहने लगी। प्रतिरोध करने पर उन सबने उसके बेटे के साथ मारपीट भी किया। जिसके कारण उनका पुत्र चल  नहीं सकता है जिसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी।

मांगा न्याय तो मिला मुकदमा

 गुलाब में बातचीत के दौरान बताया कि बेटे को न्याय दिलाने के लिए पुलिस का चक्कर लगा रहा था ।इसी बीच फरियादी की बहू ने उसके खिलाफ महिला थाना में एक फर्जी रिपोर्ट लिखवा कर उसे परेशान करने काम किया है। गुलाब पनिका का कहना है कि वह 80 वर्ष का वृद्ध है तथा उसका बेटा पैर से अपाहिज है। ऐसे में वे कैसे किसी के साथ मारपीट व छेड़खानी कर सकते हैं। बहु सुशीला पनिका की रिपोर्ट फर्जी थी।

हड़ताल  मजबूरी

गुलाब पनिका ने बताया है कि थक हार कर उसे अनशन करने की जरूरत पड़ी है गुलाब ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन पत्र देकर पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है आवेदन पत्र में कहा गया है कि उन्हें रहने के लिए खुद के मकान में कब्जा दिलाया जाए उनके ऊपर दर्ज झूठ के मामले की जांच करा कर मामले को फाइल किया जाए।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *