Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: सिंहुपर में विद्युत उपकेन्द्र स्थापना के लिये भूमि आरक्षित

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान द्वारा उप तहसील सिंहपुर अंतर्गत पटवारी हल्का उसरार एवं पटवारी हल्का शिवराजपुर में 33/11 के.व्ही विद्युत उप केन्द्र के निमार्ण कराये जाने की घोषणा के अनुक्रम में तथा अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) नागौद एवं नायब तहसीलदार वृत्त सिंहपुर तहसील नागौद के प्रतिवेदन के आधार पर तहसील नागौद के मौजा चमर की शासकीय आराजी नं. 17/8, 17/9, 17/10 रकबा 0.656 हेक्टेयर तथा मौजा शिवराजपुर की शासकीय आराजी नंबर 343/1 रकबा 23.730 हेक्टेयर भूमि का अंश रकबा 0.810 हेक्टेयर भूमि राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधान अंतर्गत ऊर्जा विभाग म.प्र. शासन को 33 केव्ही उपकेन्द्र की स्थापना के लिये आरक्षित की गई है। कलेक्टर अजय कटेसरिया ने आदेश जारी कर आरक्षित भूमि को शासकीय अभिलेख में दुरुस्त कराने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) नागौद को दिये हैं।

अप्रेन्टिसशिप मेला 4 अक्टूबर को

कौशल विकास संचालनालय मध्यप्रदेश के तत्वाधान में शासकीय औद्योगिक संस्थान जेआर बिरला रोड सतना में एक दिवसीय अप्रेन्टिसशिप मेले का आयोजन किया जा रहा है। प्राचार्य शासकीय औद्योगिक संस्थान ने बताया कि अप्रेन्टिसशिप मेले में भाग लेने वाले इच्छुक अभ्यर्थी 4 अक्टूबर 2021 को प्रातः 10 बजे समस्त मूल प्रमाण पत्रों एवं बायोडाटा, सीवी या रिज्यूम के साथ उपस्थित हो सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन अप्रेन्टिसशिप नियमों एवं कंपनियों के शर्तों के अनुसार किया जायेगा। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार का यात्रा भत्ता नहीं दिया जायेगा।

आईएफएमआईएस परियोजना अंतर्गत विभिन्न माड्यूल्स पर प्रशिक्षण 28 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक

वरिष्ठ कोषालय अधिकारी डीके द्विवेदी ने बताया कि आईएफएमआईएस परियोजना अंतर्गत सभी माड्यूल्स का प्रशिक्षण 28 सितम्बर से 5 अक्टूबर 2021 तक ई-दक्ष केन्द्र में दिया जायेगा। उन्होने बताया कि कोविड-19 के नियमों को दृष्टिगत रखते हुये प्रशिक्षण कार्यक्रम के 2-2 घंटे की अवधि के कुल 4 बैच निर्धारित किये गये हैं। जिसमें सभी डीडीओ को कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुये निर्धारित समय में उपस्थित रहकर सभी माड्यूल्स का प्रशिक्षण प्राप्त करना अनिवार्य है। प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं होने वाले अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
वरिष्ठ कोषालय अधिकारी ने बताया कि आईएफएमआईएस परियोजना अंतर्गत एम्प्लाई सेल्फ सर्विस माड्यूल का प्रशिक्षण 28 सितम्बर को, पे रोल माड्यूल का 29 सितम्बर, रिसिप्ट एंड डिसबर्समेंट माड्यूल का 30 सितम्बर, डिपॉजिट माड्यूल का एक अक्टूबर को, सर्विस मैटर माड्यूल का 4 अक्टूबर को तथा पेंशन माड्यूल का प्रशिक्षण 5 अक्टूबर 2021 को दिया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *