Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निःशुल्क राशन पाकर बेहद खुश हैं आशा सिंह

“खुशियों की दास्तां”

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोरोना संक्रमण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन एवं उसके बाद की परिस्थितियों में प्रदेश के लोगों को भोजन की व्यवस्था, स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं सम्मान की रक्षा के लिए जो कार्य किए है, उन्हें कभी नही भुलाया जा सकता। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना तथा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत निःशुल्क अनाज वितरित कराकर गरीब परिवारों को सम्मानित करने के साथ ही जीवन को भी सुरक्षा दी गई हैं।

सरकार की मंशा है कि अंतिम छोर के व्यक्ति तक शासन की योजना का लाभ पहुंचे और वो भूखा न सोए। कोरोना महामारी की विकट परिस्थिति में भी राज्य सरकार द्वारा जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त राशन मुहैया कराकर दो वक्त की रोटी की चिंता से दूर रखा है।
सतना जिले की सिंधी कैंप निवासी आशा सिंह के पति मजदूरी करते हैं। श्रीमती सिंह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की हितग्राही हैं। मंगलवार को आयोजित अन्न उत्सव कार्यक्रम के दौरान अन्य हितग्राहियों की तरह आशा सिंह को भी सम्मानपूर्वक थैले में निःशुल्क राशन प्रदान किया गया। राशन पाकर आशा सिंह बेहद खुश हुईं। उन्होंने बताया कि सरकारी दुकान से उन्हें हर माह बिना किसी परेशानी के राशन मिल जाता है। श्रीमती सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गरीबों की परेशानियों को समझकर हर समय गरीबों की भलाई का काम कर रहें हैं। उन्होने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को गरीबों का मसीहा बताते हुए उन्हें हृदय से कोटि-कोटि धन्यवाद दिया है।

सरोज की खुशियों का आधार बनी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना तथा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को निःशुल्क राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। इस योजना ने जहां कोरोना संक्रमण काल के दौरान हितग्राहियों के लिये संजीवनी का काम किया है। वहीं व्यवसायिक गतिविधियां बंद होने के कारण प्रभावित हुये मजदूरों के सामने खड़े हुये रोजी-रोटी के संकट में भी काफी हद तक राहत पहुंचाई है।

इसी क्रम प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सतना शहर के गहरा नाला निवासी सरोज चौधरी को मंगलवार को आयोजित हुये राशन वितरण कार्यक्रम में निःशुल्क राशन वितरित किया गया। सरोज ने बताया कि मैं और मेरे पति मजदूरी का काम करते हैं। लॉकडाउन के दौरान सभी तरह की गतिविधियां बंद हो जाने से परिवार का भरण-पोषण कर पाना मुश्किल हो जाता था। लेकिन सरकार द्वारा समय-समय पर मदद मिलती रही। निःशुल्क राशन की मदद से परिवार चलाने में बड़ी आसानी हुई और हमारी समस्याएं कम हुई। सरकार की योजनाओं से हम गरीब वर्ग को बहुत मदद मिल रही है। प्रधानमंत्री जी ने निःशुल्क राशन की व्यवस्था कर हम जैसे गरीब परिवारों के लिये जीवन की कठिन राह को आसान करने का काम किया है। सरोज ने प्रधानमंत्री  मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इसके लिये हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *