Monday , April 29 2024
Breaking News

NEET: 6 सितंबर को जारी होगा नीट पीजी एडमिट कार्ड 2021, nbe.edu.in पर करें डाउनलोड, परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकाल का करना होगा पालन

NEET Update:digi desk/BHN/ राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET PG एडमिट कार्ड 2021 6 सितंबर, 2021 को जारी किया जाएगा। यह परीक्षा 11 सितंबर, 2021 को आयोजित होने वाली है। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं। NEET PG 2021 के लिए कुल 1,74,886 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। सभी उम्मीदवारों को यह याद रखना चाहिए कि 18 अप्रैल, 2021 से पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड संशोधित परीक्षा तिथियों के लिए मान्य नहीं हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 6 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट से नए प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

मॉक टेस्ट में भी हो सकते हैं शामिल

जैसे-जैसे परीक्षा नजदीक आ रही है, उम्मीदवार परीक्षा पैटर्न के अभ्यस्त होने के लिए मॉक टेस्ट के लिए भी उपस्थित हो सकते हैं। उम्मीदवारों को नीचे साझा किए गए NEET PG एडमिट कार्ड 2021 के बारे में नवीनतम अपडेट की जांच करनी चाहिए और नई जानकारियों से अपडेट रहना चाहिए।

NEET PG एडमिट कार्ड 2021: जरूरी सूचनाएं

  • नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन 6 सितंबर, 2021 को एडमिट कार्ड जारी करेगा।
  • रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के दौरान अपात्र घोषित किए गए उम्मीदवारों को NBE कोई प्रवेश पत्र जारी नहीं करेगा।
  • NBE प्रवेश पत्र या रोल नंबर जारी होने के बाद भी किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने से रोक सकता है।
  • NEET PG 2021 परीक्षा के लिए जारी किए गए उम्मीदवारों की पात्रता अस्थायी होगी।
  • NBE उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र की उपलब्धता के बारे में SMS या ईमेल अलर्ट के माध्यम से सूचित करेगा।
  • परीक्षा केंद्रों का सही पता और स्थान एडमिट कार्ड पर अंकित होगा।

 

  • NEET PG एडमिट कार्ड 2021 पर आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “उम्मीदवारों को परीक्षण केंद्रों पर व्यक्तिगत रूप से एक सुरक्षात्मक फेस शील्ड, फेस मास्क और सैनिटाइज़र पाउच प्रदान किया जाएगा। NBEMS परीक्षा के संचालन के दौरान हर समय COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। ।” उम्मीदवारों को NBE की वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा और प्रवेश पत्र पर दिए गए स्थान पर अपनी नवीनतम पासपोर्ट आकार की फोटो चिपकानी होगी। NEET PG एडमिट कार्ड 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन या NBE की वेबसाइट चेक करते रहें।

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र में नागपुर के एक आलीशान मॉल में स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी के धंधे का खुलासा, तीन गिरफ्तार

नागपुर महाराष्ट्र में नागपुर के एक आलीशान मॉल में स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *