Sunday , October 6 2024
Breaking News

Crime: पत्नी से बोला पति-पांच लाख दे या तलाक ले, पांच लोगों पर मामला दर्ज़

Husbend told wife give five lakh: digi desk/BHN/इंदौर/ महिला थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर उसके पति और अन्य ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। महिला का आरोप है कि पति पांच लाख रुपये मांग रहा था। उसने कहा कि रुपये नहीं दे सकती तो तलाक ले लो।

टीआइ ज्योति शर्मा के मुताबिक निरंजनपुर निवासी शिवानी नरवरिया ने पति अरुण नरवरिया निवासी हाट मैदान मांगलिया और बाबूलाल नरवरिया, सुशीला नरवरिया, राकेश व सीमा के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है। शिवानी के मुताबिक स्वजनों ने धूमधाम से शादी की थी। जेवर, नकदी, गृहस्थी का सामान सहित लाखों रुपये खर्च किए थे। आरोपितों ने उससे कहा कि तुम्हारे मायके वालों ने कार नहीं दी है। कार खरीदने के लिए पांच लाख रुपये चाहिए। जून में उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों की काउंसिलिंग भी करवाई लेकिन समझौता नहीं हुआ और शुक्रवार को केस दर्ज करना पड़ा।

एक अन्य महिला ने भी लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप
महिला थाना पुलिस ने सेमलिया चाऊ निवासी रानू गौड़ की शिकायत पर भी पति संदीप सहित निर्मला और दयाराम के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी भगवंती राठौर के मुताबिक रानू की अप्रैल 2008 में शादी हुई थी। स्वजनों ने जेवर और बाइक दी थी। उसका आरोप है कि शादी के एक साल सबकुछ ठीक रहा। लेकिन उसके बाद व्यवसाय के लिए पांच लाख रुपयों की मांग करने लगे। रानू ने उन्हें समझाया लेकिन मांग जारी रही।

About rishi pandit

Check Also

हाईकोर्ट ने धार कलेक्टर सहित दो अधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तार वारंट जारी करने का आदेश दिया

इंदौर  मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने धार जिले के कलेक्टर प्रियांक मिश्र और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *