Saturday , May 4 2024
Breaking News

Satna: प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों को 627 करोड़ की राशि का अंतरण

टाउन हाल सहित नगरीय निकायों में देखा गया कार्यक्रम

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को खंडवा जिले के कार्यक्रम से प्रदेशभर की नगरीय निकायों के 1 लाख 29 हजार 292 प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से 627 करोड़ रूपये से अधिक की राशि अंतरित की। इस मौके पर उन्होने प्रदेश भर के 50 हजार नवीन आवासों का भूमि पूजन कर हितग्राहियों से संवाद भी किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिले के नगर निगम सतना के टाउन हाल सहित सभी 11 नगरीय निकाय मुख्यालयों पर समारोह पूर्वक देखा गया। सतना नगर निगम के टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर अजय कटेसरिया, नगर निगम आयुक्त तन्वी हुड्डा, पूर्व महापौर ममता पांडेय, पूर्व अध्यक्ष नगर निगम अनिल जायसवाल भी उपस्थित रहे।

टाउन हाल के नगर निगम सतना के कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा महात्मा गांधी के चित्र के समक्ष माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन से हुआ। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खंडवा के कार्यक्रम से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 1 लाख 29 हजार 292 हितग्राहियों को 627 करोड़ से अधिक की राशि अंतरित की। सतना नगर निगम में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 238 हितग्राहियों के खाते में 211 लाख रूपये की राशि अंतरित की गई। जिसमें 185 हितग्राहियों को एक-एक लाख और 53 हितग्राहियों को 50 हजार रूपये के मान से राशि दी गई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर कहा कि वर्ष 2024 तक हर गरीब को पक्की छत का मकान मुहैया करा दिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अलीराजपुर जिले के जोबट नगर पंचायत के लाभान्वित हितग्राही कैलाश प्रजापति और निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर की लाभार्थी सरस्वती विश्वकर्मा से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये बातचीत की।

सतना नगर निगम के टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर अजय कटेसरिया, पूर्व महापौर ममता पांडेय, पूर्व अध्यक्ष अनिल जायसवाल ने प्रतीक स्वरूप पांच हितग्राहियों राजेश विश्वकर्मा, धरमू बाई, नंदलाल रजक, आशा चौधरी एवं रामबाबू रजक का माल्यार्पण एवं तुलसी का पौधा भेंटकर स्वागत किया तथा उन्हें एक-एक लाख रूपये के प्रतीक चेक वितरित किये।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *