Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Kabul Airport Blast: अमेरिका ने किया ड्रोन अटैक, लिया बदला, मास्टरमाइंड को मार गिराने का दावा

Kabul Airport Blast Latest Updates: digi desk/BHN/ अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट हमले का बदला लेना शुरू कर दिया है। पेंटानग से मिली जानकारी के मुताबिकर, अमेरिकी सेना ने इस्लामिक स्टेट-K (ISIS-K) को निशाना बनाते हुए अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक की है। ड्रोन से की गई बमबारी में कई आतंकियों के मारे जाने की सूचना है। हालांकि अमेरिकी सेना द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आधिकारिक जानकारी दी जाएगी। बता दें, गुरुवार रात काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए आत्मघाती हमलों में 100 से अधिक लोग मारे गए थे। इनमें 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। इसके बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि वे इस हमले के जिम्मेदार लोगों का पता लगाएंगे और उन्हें इसकी कीमत चुकाना होगी। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के खोरासन ग्रुप ने ली थी, जिसे अभी सबसे ज्यादा खूंखार माना जाता है।

काबुल हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराने का दावा

अमेरिकी सेना के हवाले से जारी मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस हमले में काबुल हमले का मास्टरमांड मार गिराया गया है। ये हमले नंगरहाल प्रांत में किए गए। ये इलाका इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता है। यही अमेरिका ने 2017 में मदर ऑफ ऑल बम का प्रयोग किया था और तब आईएस के बड़े कमांडर हाफिज सईद खान को मार गिराने का दावा किया था।

अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट के बाहर भीड़ से हटने को कहा

इस बीच, एक अन्य घटनाक्रम के तहत अमेरिकी सेना ने काबुल एयरपोर्ट के बाहर जुटे लोगों को जगह खाली करने को कहा है। अमेरिका को आशंका है कि यहां अभी और हमले हो सकते हैं। अमेरिकी सेना की ताजा कार्रवाई के बाद आतंकी बदले की कार्रवाई के लिए भी हमले कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

फ्रांस पर भी चीन की नजर, 5 साल में पहली बार पहुंचे शी जिनपिंग

पेरिस चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग फ्रांस पहुंच गए हैं। बीते 5 सालों में यह पहला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *