Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही, दिवंगत भाजपा नेता को भेज दिया दूसरे डोज का मैसेज..!

भाजपा नेता राजेंद्र अग्रवाल की मई में कोरोना से हुई थी मृत्यु, कलेक्टर ने मानी गलती, सुधार करने दिए निर्देश

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से आमजन को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण महाअभियान के दौरान जिले में स्टॉफ द्वारा की गई कुछ खामियां सामने आई हैं। जिनको लेकर टीकाकरण अभियान जहां चर्चा का विषय बना हुआ है, वहीं लोगों की भावना भी आहत हो रही है। एक ऐसा ही मामला गत दिवस  सामने आया है। जिसमें मृत्यु के तीन माह पश्चात संबंधित व्यक्ति के मोबाइल पर दूसरे डोज का वैक्सीनेशन किए जाने का मैसेज भेजा गया। जानकारी के अनुसार भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र अग्रवाल पुत्र स्व. छकौड़ीलाल अग्रवाल निवासी नजीराबाद की गत 1 मई 2021 को कोरोना संक्रमण के कारण उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी। किन्तु गत दिवस 26 अगस्त की शाम करीबन 6.48 बजे उनके मोबाइल नंबर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक मैसेज आया है, जिसको देखने के बाद परिजन एवं उनके परिचित लोग हक्का-बक्का रह गए।

इस मैसेज में कहा गया था कि श्रीमान राजेन्द्र अग्रवाल आपको दूसरा डोज भी सफलता पूर्वक लगाया जा चुका है। इस मैसेज को देखने के बाद स्व. अग्रवाल के परिवार के सभी सदस्यों की आंखें नम हो गईं। सभी की आंखों के सामने स्व. राजेन्द्र अग्रवाल की असामयिक मृत्यु का मंजर सजीव हो उठा। जब यह त्रुटि कलेक्टर सतना के संज्ञान में आई तो उन्होंने इसको स्वीकार करते हुए गलती सुधारने के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया है।

97 हजार टीकाकरण से शासन संतुष्ट

जिले में बीते दिनों लोगों को टीकाकरण का एक लाख का लक्ष्‌य रहा गया था जिसमें से 97 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया है। वहीं अधिकारी अब भी मान रहे हैं कि जिले में ऐसे लोग अभी भी हैं जो कोरोना टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं और केंद्रों तक नहीं पहुंच रहे हैं। इनके घर-घर जाकर उन्हें टीका लगवाने प्रोत्साहित किया जा रहा है। यह स्थिति गरीब बस्तियों और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक देखने मिल रही है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *