Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rewa: सौहार्द्र एवं भाईचारे के साथ मनाये त्यौहार : कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी 

कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश 

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि आगामी त्यौहारों को आपसी सौहार्द एवं भाईचारे तथा अनुशासन के साथ मनाये। उन्होंने कहा कि त्यौहारों में कोविड नियमों का कड़ाई से पालन किया जाय। त्यौहार में 50 से अधिक व्यक्ति शामिल न हो। त्यौहारों के दौरान जुलूस निकालने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इसी तरह से सार्वजनिक रूप से धारदार हथियार का प्रदर्शन न किया जाए। उन्होंने कहा कि त्यौहार के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखी जाए। कलेक्टर ने कहा कि गणेश चतुर्थी के दौरान गणेश प्रतिमाओं का निर्माण कृत्रिम रंगों एवं प्लास्टर ऑफ पेरिस से न किया जाए। प्रतिमाओं का निर्माण प्राकृतिक रंगों एवं मिट्टी से किया जाए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि आगामी त्यौहार मोहर्रम, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी एवं गणेश चतुर्थी के दौरान सड़कों की मरम्मत, साफ-सफाई, नालियों की मरम्मत एवं साफ-सफाई, सड़कों के गढ़ढों की मरम्मत की जाए। त्यौहारों के दौरान पेयजल एवं विद्युत की आपूर्ति सतत रूप से जारी रखी जाए।

गणेश विसर्जन के चिन्हित घाटों पर प्रकाश व्यवस्था एवं तैराक दल तथा गोताखोर रहें। उन्होंने कहा कि इस दौरान सार्वजनिक प्रदर्शन प्रतिबंधित रहेगा। आयोजकगण अपने समुदाय में अनुशासन बनाये रखें कोई भी व्यक्ति मदिरा पीकर न आने पाये इससे व्यवस्थायें बिगड़ती हैं। उन्होंने कहा कि आयोजकों को आयोजन में शामिल व्यक्तियों की सूची एवं आयोजन की सूचना संबंधित थाने में देनी होगी।

एकत्रित नही होंगे लोग

कलेक्टर ने कहा कि जन्माष्टमी त्यौहार में रात्रि 11 बजे के बाद कोविड कर्फ्यू के कारण लोग एकत्रित नही होंगे केवल वहां के पुजारी एवं सदस्य ही जन्माष्टमी त्यौहार मनाये। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस का दल शहर में सतत रूप से भ्रमण करेगा। इसी प्रकार नगर निगम के अधिकारी पेयजल आपूर्ति तथा स्ट्रीट लाइट की मरम्मत कर प्रकाश व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *