Saturday , May 11 2024
Breaking News

MP PMT Exam 2012: मध्‍य प्रदेश व्‍यापम पीएमटी परीक्षा 2012 में सीबीआइ ने पेश किया पूरक चालान

MP PMT Exam 2012:digi desk/BHN/ भोपाल/ मेडिकल के लिए प्रवेश परीक्षा (पीएमटी 2012) मामले में सीबीआइ ने बुधवार को विशेष न्यायाधीश नीतिराज सिसौदिया की अदालत में 73 लोगों के खिलाफ चार्जशीट (आरोप पत्र) पेश की है। यह चार्जशीट पूरक चालान है। चार्जशीट में सीबीआइ ने 13 नए आरोपी बनाए हैं। नए आरोपियों में व्यापम (अब पीइबी) के पूर्व अधिकारियों, मध्यस्थ, किसी और की जगह परीक्षा देने वाले शामिल हैं।

छह लोगों को कोर्ट में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया था

सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत छह लोगों को बुधवार में कोर्ट में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन कोई भी पेश नहीं हुआ। आनेे वाले समय में भी निश्चित संख्या में आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं। चार्जशीट करीब सवा दो सौ पेज की है।

आरोपियों की सूची में तत्कालीन निदेशक पंकज त्रिवेदी सहित अन्य के नाम

मालूम हो, आरोपियों की सूची में व्यापम के तत्कालीन निदेशक पंकज त्रिवेदी, तत्कालीन वरिष्ठ सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिंद्रा सहित अन्य के नाम हैं। सीबीआइ की जांच में सामने आया था कि सैकड़ों छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले इस परीक्षा घोटाले में कुछ मेडिकल कॉलेज मेरिट में आने वाले छात्र-छात्राओं को सरकारी कोटे की सीटों पर दाखिला देते थे और फिर उनसे सीटें स्वेच्छा से सरेंडर करवाकर कॉलेज की सीटों को मुंह मांगी कीमत पर बेचते थे। कोर्ट में पेश नहीं होने वाले आरोपियों के खिलाफ कोर्ट गिरफ्तारी वारंट जारी कर सकती है।

 

About rishi pandit

Check Also

सवा सौ करोड़ रुपये के घोटाले का मुख्य आरोपित अभय राठौर पकड़ा गया

 इंदौर  सवा सौ करोड़ रुपये के घोटाले का मुख्य आरोपित अभय राठौर पकड़ा गया। आरोपित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *