Saturday , May 4 2024
Breaking News

Satna: ‘रैगांव उप चुनाव,’ कांग्रेस की जिम्मेदारी संभालेंगे पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया

सतना के रह चुके हैं प्रभारी मंत्री, खेमे में बंटी कांग्रेस में फिर चर्चाओं का दौर 

पूर्व विधायक उषा चौधरी, पूर्व प्रत्याशी कल्पना वर्मा, गया बागरी, मनोज बागरी टिकट के दावेदार..!

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले की रैगांव विधानसभा उप चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां तेज होते ही राजनीतिक दल भी सक्रिय हो गए हैं। सत्तारुढ दल भाजपा पहले ही चुनावी मूड़ में है अब कांग्रेस में भी तैयारियां तेज हों गई हैं। इसकी शुरुआत बुधवार को कांग्रेस द्वारा प्रभारी की घोषणा से हो गई है। कांग्रेस ने पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया को रैगांव विधानसभा क्षेत्र उप चुनाव का प्रभारी बनाया है।

वर्तमान में जबलपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक घनघोरिया सतना के प्रभारी मंत्री भी रह चुके हैं तथा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के विश्वनीय हैं। बताया जा रहा है कि इससे यह भी स्पष्ट है कि कमलनाथ जिसे चाहेंगे उसे ही टिकट मिलेगा। गौरतलब है कि पूर्व विधायक उषा चौधरी, पूर्व प्रत्याशी कल्पना वर्मा, गया बागरी, मनोज बागरी टिकट के दावेदार बताए जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस भाजपा के विद्रोही को भी टिकट दे सकती है। इस नियुक्ति से सतना में प्रभावी गुट को झटका लगा है।

ग्रामीण प्रभारी की बैठक में दिखी गुटबाजी

बुधवार को रैगांव के संग्राम में जिला कांग्रेस ने रायसुमारी और चुनावी रण में फतह हासिल करने के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। इस बैठक में जिला सतना के ग्रामीण कांग्रेस प्रभारी पूर्व विधायक नरेश सराफ भी मौजूद रहे। बैठक में उप चुनाव की तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई। वहीं इस दौरान पूर्व प्रत्याशी कल्पना वर्मा की अनुपस्थिति भी चर्चा में रही। बताया जा रहा है कि पूर्व प्रत्याशी कल्पना वर्मा भी आने वाले चुनावों को लेकर जोरदार तैयारियों में जुटी हैं वहीं बैठक में उनके नहीं पहुंचने से पार्टी के अंदर चर्चाएं एक बार फिर पैदा होगई हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *