Wednesday , July 3 2024
Breaking News

सतना शहर व कस्बों में धड़ल्ले से खिलाया जा रहा आईपीएल सट्टा, पुलिस की मिलीभगत से रोजाना करोड़ों के दांव!

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज। इन दिनों पूरे देश के युवाओं पर आईपीएल का खुमार सर चढ़ कर बोल रहा है, और इसी के साथ हर गेंद, हर विकेट, हर विकेट पर करोड़ों का दांव लगवाने वाले सटोरिये भी आईपीएल में सट्टा खिलवाने के लिए रोज करोड़ों की चांदी काट रहे हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि यह सब संबंधित थानों के पुलिस वालों की मिलीभगत से हो रहा है। सूत्रोें से मिली जानकारी के अनुसार थानों में आईपीएल में सट्टा खिलाने वाले सटोरियों की सेटिंग बनने के बाद सब कुछ आसान हो गया है। शहर के कई इलाकों में एक कमरे से पूरा आईपीएल सट्टा कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है।

शहरी क्षेत्र और कस्बाई इलाकों के तकरीबन 70 प्रतिशत से ज्यादा युवा व्यवसाई आईपीएल में रोजाना करोड़ों का दांव लगा रहे हैं। यह सब कुछ इतना गुप-चुप तरीके से हो रहा है कि पुलिसकर्मियों के अलावा सामान्य लोगों को इसकी भनक तक नहीं लग रही। इस खेल में सट्टा खिलाने वाले और खेलने वाले दोनों मालामाल हो रहे हैं।

शातिर बुकी रवि चंदानी ने पूरे प्रदेश में फैलाया जाल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजपथ डेवलपर्स के नाम पर जनता की गाढ़ी कमाई डकार चुके रवि चंदानी के शार्गिद आईपीएल में सट्टा खिलाने के लिए पूरे प्रदेश में पैर पसार चुके हैं। बताया गया है कि रवि चंदानी आईपीएल के इस सीजन में सट्टा खिलाने के एवज में रोजाना करोड़ों रुपये अंदर कर रहा है।
सूत्रों ने यह भी बताया कि आईपीएल सट्टे में राजकुमार, पंजू, दीपक कुशवाहा, कारा सिन्धी, दीपू यादव, सोनू डांसर, नीलेश अग्रवाल, रज्जन मुसलमान, व अग्गा सिंधी के लड़के राजेश ने भी अपने-अपने स्तर पर सट्टे के कारोबार में अपने पैर फैला रखे हैं। इन लोगों ने आपसी सहमति बना कर आईपीएल में सट्टा खेलने वालों से दांव लगवाने के लिए एरिया बांट रखे हैं।

कटनी व शहडोल में पकड़ा गया था गिरोह,सतना के सटोरिये भी थे शामिल

उल्लेखनीय है कि आईपीएल शुरू होने के पहले ही सट्टा खिलाने वालों ने अपना जाल फैला लिया था, पर पुलिस से सेटिंग न बन पाने के कारण वे दबोच लिये गये। शहडोल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सटोरियों का पूरा गिरोह पकड़ा था जो सीसीएल में सट्टा लगवा कर रोजाना लाखों कमा रहे थे। इनके पास से लाखों की नगदी, दर्जनों मोबाइल और लैपटाप बरामद किये गये थे।
इसी प्रकार माधवनगर थानान्तर्गत कटनी में पुलिस ने एक क्रिकेट सट्टा रैकेट को पकड़ा था। इस रैकेट का सरगना माधवनगर का जय जगयासी निकला। उसके साथ चार अन्य बुकीज भी पकड़े गए जो सतना के रहने वाले हैं। सटोरियों के पास से लेपटॉप, चार मोबाइल फोन के अलावा 82 हजार रुपये की नकदी पकड़ी गई। वैसे जो लाखों के दांव खेले गए वो लेपटॉप और मोबाइल में बुकिंग के रूप में दर्ज हैं।

रात 2 बजे दी थी दबिश

सतना के ये सटोरिये चढ़े थे माधवनगर पुलिस के हत्थे

टीआई संदीप अयाची ने इन्हे तब पकड़ा जब पुलिस ने सट्टा व ड्रग्स माफिया के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा था। बताया गया कि हॉस्पिटल लाइन निवासी जय जगयासी कटनी से सट्टे की बुकिंग करने के लिए सतना के चार लोगों को अपने रैकेट में जोड़ रखा था। यह बुकिंग सीपीएल क्रिकेट के दौरान चौके छक्के लगाने व विकेट लेने के लिए की गई थी। सतना के जय जीवानी, रोशन दीवानी, मोहन नावानी, कैलाश शिवानी के पास से मिले मोबाइल में बुकिंग की गई बाजियां दर्ज हैं। जय के पास भी मोबाइल था। कुल 82 हजार की नकदी मौके से मिली थी। रात लगभग दो तीन बजे माधवनगर पुलिस टीम के अभिषेक उपाध्याय, रामेश्वर सिंह, शिवकुमार, रवींद्र दुबे, मणि बागरी ने जय के घर पर दबिश दी थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *