Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: प्रभारी मंत्री डॉ. शाह की संवेदनशीलता: एक घंटे के भीतर निःशक्त कर्मचारी दंपत्ति का किया मनचाहा स्थानांतरण

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के वन मंत्री और सतना जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह शुक्रवार की सुबह अपने प्रवास के दौरान सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मिल रहे थे। उसी समय शारीरिक रूप से निःशक्त महिला मालवा कोल ने अपनी परेशानी बताते हुए प्रभारी मंत्री शाह और सांसद गणेश सिंह को स्वयं का ट्रांसफर शासकीय औषधालय अहिरगांव से मुड़हा करने का आवेदन प्रस्तुत किया। उन्होने प्रभारी मंत्री को बताया कि दिव्यांग होने के फलस्वरूप वह चल फिर नहीं सकती है। उनकी पोस्टिंग गृह ग्राम से दूर अहिरगांव में है और उनके दिव्यांग पति सुग्रीव कोल भी यहां से दूर रामपुर बघेलान के बकिया गांव में कार्यरत हैं। यदि दोनो ही दिव्यांग पति-पत्नी का स्थानांतरण एक ही स्थान पर हो जाये तो उचित होगा।

प्रभारी मंत्री डॉ शाह ने निःशक्त महिला कर्मचारी श्रीमती कोल की परेशानियों को संवेदनशीलता पूर्वक सुना और जिला आयुष अधिकारी डॉ रितु द्विवेदी को प्रत्यक्ष में बुलाकर श्रीमती मालवा कोल महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता का स्थानांतरण शासकीय आयुर्वेद औषधालय अहिरगांव से मुड़हा किए जाने के निर्देश दिए। एक घंटे के अंदर ही प्रभारी मंत्री डॉ शाह के अनुमोदन उपरांत जिला आयुष अधिकारी ने स्थानांतरण आदेश जारी कर निःशक्त महिला कर्मचारी को प्रदाय कर दिया। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता मालवा कोल ने आयुर्वेद विभाग में कार्यरत अपने पति का स्थानांतरण रामपुर बघेलान के बकिया आयुष औषधालय से मुड़हा किए जाने की मांग की।

दिव्यांग पति का भी हुआ तत्काल ट्रांसफर

प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने निःशक्त महिला कर्मचारी आयुर्वेद कार्यकर्ता मालवा कोल की परेशानी को देखते हुए उनके पति सुग्रीव आदिवासी कंपाउंडर आयुर्वेद औषधालय बकिया से मुड़हा किये जाने के निर्देश दिये। जिला आयुर्वेद अधिकारी ने प्रभारी मंत्री के अनुमोदन उपरांत कंपाउंडर सुग्रीव आदिवासी को शासकीय आयुर्वेद औषधालय मुड़हा स्थानांतरित कर आदेश जारी कर दिया है।

प्रभारी मंत्री डा कुंवर विजय शाह की इस संवेदनशील कार्रवाई से अपनी समस्या का हल एक घंटे के भीतर तत्काल पाकर निःशक्त महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता मालवा कोल और उनके पति सुग्रीव आदिवासी मनचाही जगह पर पदस्थापना होने पर बेहद खुश है। अब दोनो ही पति-पत्नी दिव्यांग कर्मचारी एक ही स्थान पर पदस्थ कर दिये गये हैं। इस मौके पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद गणेश सिंह और पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी भी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री डॉ शाह ने विधायक स्व. बागरी को दी श्रद्धाजंलि

मध्यप्रदेश शासन के वन मंत्री एवं सतना जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने अपने प्रवास के दौरान शुक्रवार को पूर्व विधायक रैगांव स्व. जुगुल किशोर बागरी के सतना राजेन्द्र नगर स्थित आवास पहुंचकर दिवंगत स्व. बागरी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्व. बागरी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और परिजनों से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद सतना गणेश सिंह ने भी स्व. बागरी के चित्र पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किये। इस मौके पर पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, जिलाध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी, विधायक के सुपुत्र पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष पुष्पराज बागरी, बीरेन्द्र सिंह बीरू एवं नीता सोनी उपस्थित रहे।

प्रभारी मंत्री डॉ. शाह शनिवार को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे

प्रदेश के वनमंत्री और सतना जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह 17 जुलाई को अपने भ्रमण के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों और बैठकों में शामिल होंगे।

प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह प्रवास के दूसरे दिन 17 जुलाई को जबलपुर से ट्रेन द्वारा सतना पहुंचकर अपरान्ह 12 बजे जिला चिकित्सालय सतना का भ्रमण, निरीक्षण करेंगे और अपरान्ह एक बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष सतना में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक लेंगे। प्रभारी मंत्री अपरान्ह 3 बजे जिला योजना समिति की बैठक और सायं 4ः30 बजे से वन विभाग की शिकायतों पर आमजनता से चर्चा करेंगे और विभागीय कार्यों का औचक निरीक्षण भी करेंगे। प्रभारी मंत्री डॉ शाह 17 जुलाई की सांय 7ः40 बजे एलटीटी फेस्टिवल एक्सप्रेस से जबलपुर के लिये प्रस्थान करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: बाल विवाह करने पर होगी सजा और जुर्माना

बाल विवाह की सूचना कंट्रोल रुम के दूरभाश 07672-494353 पर दे सकते हैं नागरिक सतना,भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *