Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री कोविड अनुकंपा नियुक्ति योजना: सतना जिले में अब तक 8 नियुक्ति आदेश जारी

 

रीवा संभाग में 29 नियुक्ति पत्र जारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोरोना महामारी के प्रकोप से असमय दिवंगत हुये सभी श्रेणी के शासकीय सेवकों के पात्र आश्रित परिवारजन को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ दिया जा रहा है। इसके लिये मुख्यमंत्री कोविड अनुकंपा नियुक्ति योजना के तहत कार्यवाही की जा रही है। इस योजना से रीवा संभाग में 29 पात्र पीड़ितों के अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण मंजूर किये गये हैं। इसमें नियमित शासकीय सेवक, संविदा कर्मचारी तथा आउटसोर्स कर्मचारी शामिल हैं। इस संबंध में कमिश्नर अनिल सुचारी ने बताया कि संभाग के रीवा जिले में कुल 11 प्रकरण प्राप्त हुये थे।

इनमें से 7 प्रकरण ऑनलाइन दर्ज करके मंजूर किये जा चुके हैं। शेष प्रकरणों में कार्यवाही की जा रही है। सतना जिले में दर्ज 14 प्रकरणों में से 8 में नियुक्ति आदेश जारी कर दिये गये हैं। तीन प्रकरण विभिन्न कारणों से अमान्य किये गये हैं तथा शेष तीन प्रकरणों में कार्यवाही की जा रही है।
कमिश्नर ने बताया कि सीधी जिले में इस योजना के तहत 13 प्रकरण दर्ज किये गये। इनमें से 11 प्रकरण मंजूर किये गये हैं। दो प्रकरण विभिन्न कारणों से अमान्य किये गये हैं। सिंगरौली जिले में इस योजना से 10 प्रकरण दर्ज किये गये। इनमें 8 में नियुक्ति पत्र जारी कर दिये गये हैं। शेष में कार्यवाही की जा रही है। कमिश्नर ने संभाग के सभी जिलों के कलेक्टरों को मुख्यमंत्री कोविड अनुकंपा नियुक्ति योजना का लाभ हर पात्र पीड़ित को देने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि लंबित प्रकरणों में तत्काल समुचित कार्यवाही करके नियुक्ति पत्र जारी करायें।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *