Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Satna: अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने के पहले कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज अधिकारियों को भी मिलेगी

संचालक एनएचएम ने कलेक्टर्स को लिखा पत्र

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ संचालक एनएचएम (टीकाकरण) डॉ. संतोष शुक्ला ने सभी कलेक्टर्स को भारत शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुक्रम में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने वाले अधिकारियों को यात्रा पूर्व कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज और प्रमाण-पत्र देने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।
पूर्व में शैक्षणिक प्रयोजन के लिये विदेश यात्रा करने वाले छात्र, रोजगार संबंधी प्रयोजन के लिये विदेश यात्रा करने वाले व्यक्ति, टोक्यो ओलंपिक में सम्मिलित होने वाले एथलीट्स, खिलाड़ी, सपोर्ट स्टॉफ को निर्धारित समय अंतराल 84 दिन के पूर्व कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाकर प्रमाण-पत्र देने के निर्देश दिए गए थे। नवीन निर्देशों के अनुसार भारत सरकार के अधिकारियों को विदेशों में अधिकारिक प्रतिबद्धताओं में भाग लेने के लिये जाने वाले अधिकारियों को सम्मिलित किया गया।

निजी स्कूलों में आटीई के आवेदन की ऑनलाइन प्रवेश की लाटरी 16 जुलाई को

शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत, सत्र 2021-22 में निजी स्कूलों की प्रथम कक्षा में निःशुल्क प्रवेश के लिए प्राप्त आवेदनों की रेण्ड़म पद्वति से ऑनलाईन लॉटरी द्वारा स्कूल का आवंटन और चयनित आवेदकों को एसएमएस द्वारा सूचना 16 जुलाई 2021 तक दी जाएगी। जिस बच्चे को ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से स्कूल आवंटन हुआ है, उसके द्वारा पोर्टल से आवंटन पत्र डाउनलोड कर आवंटित स्कूल में प्रवेश हेतु उपस्थित होकर प्रवेश प्राप्त करना प्रवेश की तिथि 16 जुलाई से 26 जुलाई 2021 तक रहेगी। आर.टी.ई पोर्टल www.educationportal.mp.gov.in/Rte पर ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रारूप उपलब्ध है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नानी और नाती की मौत, सोहगपुर थाना क्षेत्र की घटना

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *