Monday , May 13 2024
Breaking News

Oil India Recruitment: आयल इंडिया में 12वीं पास लोगों के लिए निकली भर्ती, 15 अगस्त पहले करें आवेदन

Oil India Recruitment 2021: digi desk/BHN/ ऑइल इंडिया लिमिटेड जूनियर असिस्टेंट के कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और उम्मीदवार कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.oil-india.com/ में जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हुई है और 15 अगस्त तक आवेदन किए जा सकते हैं। इस भर्ती के जरिए जूनियर असिस्टेंट के 120 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन के लिए आपका किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है। आप किसी भी विषय से 12वीं पास कर सकते हैं, लेकिन कम से कम 40 फीसदी नंबर लाना जरूरी है। इसके साथ ही आपके पास कम से कम 6 महीने का कंप्यूटर डिप्लोमा भी जरूरी है। इसके अलावा MS Word, MS Excel, MS Powerpoint जैसे सॉफ्टवेयर की जानकारी भी जरूरी है। 18 से 30 साल तक के लोग इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि SC/ST उम्मीदवारों को इसमें 5 साल और OBC उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है।

कितनी है आवेदन की फीस

सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन फीस भरनी होगी। यह फीस ऑनलाइन माध्यम से ही ली जाएगी। वहीं सामान्य और पिछड़ा वर्ग के अलावा अन्य सभी उम्मीदवारों को आवेदन फीस से मुक्त रखा गया है।

कैसे करें आवेदन

जूनियर असिस्टेंट के पद पर आवेदन के लिए सबसे पहले ऑइल इंडिया की वेबसाइट https://www.oil-india.com/ पर जाकर मौजूदा भर्ती का विकल्प चुनें। अब जूनियर असिस्टेंट की पोस्ट पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा। इसमें आपनी सभी जरूरी जानकारियां फिल करें और रजिस्ट्रेशन करें। अब आपके फोन और ई मेल पर OTP आएगा। इसके जरिए खुद को वेरिफाई करें। अब आवेदन फॉर्म भरकर सभी डॉक्यूमेंट अपलोड कर दें। आवेदन फीस भरें और इसकी हार्ड कॉफी अपने पास रख लें। भविष्य में जरूरत पड़ने पर यह कॉपी आपके काम आ सकती है।

About rishi pandit

Check Also

CG: कांस्टेबल दूल्हे को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, भौचक्के रह गए घराती-बराती

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी रददपुलिस विभाग में आरक्षक है दूल्हादुल्हन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *