Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Satna: होम डिलेवरी वाहन दे रहे हैं टीकाकरण जागरूकता का संदेश

“खुशियों की दास्तां”

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ टीकाकरण महा-अभियान को लेकर सतना जिले में उत्साह का माहौल बना हुआ है। जन प्रतिनिधि, विभिन्न धार्मिक तथा सामाजिक संगठन, स्वयंसेवी संस्थायें एवं गणमान्य नागरिक अपने-अपने स्तर से आमजनों को टीकाकरण का महत्व समझाते हुये उन्हें वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित कर रहे हैं। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केन्द्रों में लोंगो को लगने वाली कतारें, अभियान की सफलता की कहानी कह रही हैं।
इसी कड़ी में बिरला रोड स्थित यादव गैस सर्विस के संचालकों द्वारा होम डिलेवरी वाहनों को टीकाकरण के बैनर-पोस्टर तथा रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजाकर प्रचार वाहन बनाते हुये जन-जागरूकता के लिये अनूठी पहल की गई है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में होम डिलेवरी के माध्यम से सिलेण्डर की सप्लाई करने वाले ये वाहन लोंगो के आकर्षण का केन्द्र बने हुये हैं।

शहर के अलग-अलग भागों में जाकर ये वाहन लोंगो को घरेलू गैस सिलेण्डर पहुंचाने के साथ-साथ टीकाकरण कराने का भी संदेश दे प्रभावी तरीके से दे रहे हैं। वाहनों की सजावट और स्पीकर के माध्यम से बजने वाला जागरूकता संबंधी गीत लोंगों को टीकाकरण कराने के लिये प्रेरित कर रहा है। टीकाकरण के प्रति जागरूकता के क्षेत्र में यादव गैस सर्विस द्वारा की गई यह पहल अनवरत रूप से जारी रहेगी।

 

85 वर्षीय कैलाशवती ने अपनी हमउम्र सहेली के साथ लगवाया टीका


टीकाकरण महा-अभियान के दौरान जिले में 18+ से ऊपर आयुवर्ग के लोंगो में काफी उत्साह देखा जा रहा है। तो वहीं वरिष्ठ नागरिक भी अन्य लोंगो की तरह कोविड वैक्सीनेशन में पूरे उत्साह के साथ सहभागिता निभा रहे हैं। विगत दिवस गुरूवार को सरस्वती विद्यालय कृष्णनगर स्थित केशव सेवा केंद्र में कृष्णनगर निवासी 85 वर्षीय कैलाशवती कुशवाहा ने अपनी हमउम्र सहेली कलावती गौतम के साथ टीका लगवाया और अन्य लोंगो को भी टीकाकरण कराने के लिये जागरुकता का संदेश दिया। केशव समिति में कई बुजुर्ग अपने परिजनों के साथ टीकाकरण कराने आ रहे हैं। व्यवस्था में सेवा भारती के कार्यकर्ताओं का विशेष योगदान रहा।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: सेना के जवान पर दुष्कर्म का केस दर्ज, युवती का आरोप- शादी का झांसा देकर की ज्यादती

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ थाना प्रभारी अरुण पांडे ने बताया है कि सेना के जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *