Sunday , May 5 2024
Breaking News
Bhuvneshwar Kumar of Sunrisers Hyderabad and Sunrisers Hyderabad captian David Warner celebrates the wicket of Eklavya Dwivedi of Gujarat Lions during match 59 The 2nd Qualifier of the Vivo IPL ( Indian Premier League ) 2016 between the Gujarat Lions and the Sunrisers Hyderabad held at The Feroz Shah Kotla Ground in Delhi, India, on the 27th May 2016 Photo by Deepak Malik / IPL/ SPORTZPICS

IPL 2020: Bhuvneshwar Kumar चोट की वजह से आईपीएल से बाहर, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना संदिग्ध

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद को करारा झटका लगा जब उसके प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) चोट की वजह से आईपीएल के शेष मैचों से बाहर हो गए। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए यह दूसरा झटका है, इससे पहले टीम के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर Mitchell Marsh एक मैच के बाद ही आईपीएल से बाहर हो गए थे। Bhuvneshwar Kumar जांघ की मांसपेशियों की चोट की वजह से बाहर हुए हैं और उनका इस साल के अंत में भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना भी संदिग्ध हो गया है।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। भुवनेश्वर कुमार लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे। चेन्नई के खिलाफ मैच के बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा था कि भुवी की चोट के बारे में उनको ज्यादा पता नहीं है। वहीं, रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले वॉर्नर ने कहा था कि भुवनेश्वर कुमार कुछ मैचों को मिस करेंगे, लेकिन अब वे इस चोट की वजह से IPL 2020 के बाकी बचे मैचों से भी बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया कि भुवनेश्वर कुमार को जांघ की मांसपेशियों में ग्रैड 2 या 3 की चोट लगी है और वे इसके चलते 6 से 8 सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे। इस चोट की वजह से उनका टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना भी संदिग्ध हो गया है। आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां उसे तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलना है।

दिल्ली कैपिटल्स को झटका, अमित मिश्रा आईपीएल से बाहर :

दिल्ली कैपिटल्स को झटका लगा तब उसके अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा आईपीएल से बाहर हो गए। उंगली में फैक्चर होने की वजह से टीम के दिग्गज स्पिनर को सीजन के बाकी मैचों से बाहर होना पड़ा है। अमित मिश्रा को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान यह चोट लगी थी। उन्होंने इस सत्र में तीन मैचों में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए 3 विकेट लिए थे।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *