Friday , July 5 2024
Breaking News

Rewa: लगातार 13 घंटे की बारिश से रीवा तरबतर, नदी और नाले उफान पर

तराई अंचल में अलर्ट, एक दिन में 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज

 

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में विगत 13 घंटों से हो रही बारिश से पूरा जिला तरबतर हो गया है। जहां नदी नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर शहर के रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है शहर के रिहायशी कॉलोनियों में पानी भर जाने सूचना पाकर मौके पर स्वयं रीवा कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी तथा नगर निगम कमिश्नर मृणाल मीणा उपस्थित होकर पानी निकासी का रास्ता बनवाते नजर आए। जिले के राजस्व विभाग द्वारा बताया गया है कि विगत 13 घंटों में 110 मिलीमीटर बारिश होनी बताई गई है।

यहा भरा पानी

बताया गया है कि शहर के नेहरू नगर, विंध्य बिहार कॉलोनी, पड़रा, देकहा सहित दर्जनभर रिहायशी कॉलोनियों में बारिश का पानी भर गया है जिसके निकासी के लिए नगर निगम ने जेसीबी की सहायता से आनन-फानन में न केवल नालों की सफाई कराई बल्कि अलग से मिट्टी खोदकर पानी निकासी की व्यवस्था बनाई गई है।

नगर निगम की खुली पोल

मानसूनी बारिश होने के साथ ही नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई है कारण यह कि मानसून आने के पहले शहर के छोटे बड़े नालों की सफाई का काम नगर निगम करवाता था बावजूद इसके इस वर्ष सफाई के नाम पर महज खानापूर्ति हुई थी लिहाजा मानसून की पहली बारिश से ही शहर के कई रिहायशी इलाकों में पानी भर गया हालांकि इस संबंध में नगर निगम के अधिकारी कहते नजर आए के कारण सफाई नहीं हो सकी थी।

जब फंसा एडीएन का वाहन

शहर में वर्षा के कारण हुए जल भराव की स्थिति देखने के लिए एडीएम जब शहर में निकली उनका वाहन एक गड्ढे में फस गया जिसे निकालने में तकरीबन 1 घंटे का समय लगा एडीएम की वाहन को देखकर लोग यह कहते नजर आए कि यही है नगर निगम का विकास।

विद्युत सप्लाई बाधित

जिले के ग्रामीण अंचल में अत्याधिक बारिश होने के बाद विद्युत सप्लाई बाधित रही ग्रामीण अंचलों से पता चला है कि विगत 13 घंटों से हो रही बारिश के कारण कई स्थानों पर बिजली के पूर्व तथा तार टूट गए हैं जिसके कारण विद्युत सप्लाई बाधित की गई है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: आकांक्षी विकासखण्डों में चलेगा 30 सितम्बर तक सम्पूर्णता अभियान

मझगवां विकासखण्ड में हुआ शुभारंभ सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत सरकार नीति आयोग द्वारा 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *