Friday , July 5 2024
Breaking News

बुमराह ने किया आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स पर 57 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस की इस जीत में तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह की महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिन्होंने आईपीएल में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

बुमराह ने इस मुकाबले में 4 ओवरों में 20 रन देकर चार विकेट झटके। उन्होंने राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर व श्रेयस गोपाल को पैवेलियन लौटाया। जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में पहली बार किसी मैच में 4 विकेट लिए, इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7 रनों पर 3 विकेट था, जो उन्होंने आईपीएल 2017 में बेंगलुरु में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ किया था।

बुमराह का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन :

  • 20 रनों पर 4 विकेट वि. राजस्थान रॉयल्स (अबू धाबी – 2020)
  • 7 रनों पर 3 विकेट वि. कोलकाता नाइटराइडर्स (बेंगलुरु – 2017)
  • 13 रनों पर 3 विकेट वि. दिल्ली कैपिटल्स (विजाग – 2016)

ऐसा रहा मैच का हाल :

मुंबई ने सूर्यकुमार यादव की 47 गेंदों पर 79 रनों की नाबाद पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 18.1 ओवर में 136 रन पर ऑल आउट हो गई। राजस्थान के बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। यशस्वी जयसवाल और संजू सैमसन तो खाता भी नहीं खोल पाए, जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने 6 रन बनाए। जोस बटलर ने 44 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली। बुमराह ने चार तथा ट्रेंट बोल्ट व जेम्स पैटिंगसन ने दो-दो विकेट लिए।

रबाडा की बराबरी पर पहुंचे:

यही नहीं आईपीएल 2020 में अब तक डेथ ओवर्स यानी 16 से 20 ओवर के बीच सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो कगिसो रबादा की बराबरी पर पहुंच गए। ये दोनों गेंदबाज आईपीएल के 13वें सीजन में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं और इनके विकेटों की संख्या 9 है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *