Friday , July 5 2024
Breaking News

शहीद के सम्मान में पूरे दिन गांव में गूंजते रहे ‘अमर रहो’ के नारे, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार, सीएम आएंगे

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए अमरपाटन के पड़रा गांव निवासी शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर मंगलवार की देर रात उनके गृह ग्राम खैरा पहुंचेगा। बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा से कार द्वारा सुबह 10.45 पर रामपुर बघेलान के ग्राम पड़िया पहुंचेंगे। शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद वे 11 बजे कार से रीवा रवाना हो जाएंगे। इसके पूर्व मंगलवार को कलेक्टर अजय कटेसरिया समेत पूरे प्रशासनिक अमले ने शहीद के गृह ग्राम पहुंच कर उनके परिजनों से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर तीन बजे श्रीनगर से सेना के विशेष विमान द्वारा शहीद का शव लखनऊ लाया गया, जहां से सड़क मार्ग से उन्हें उनके गृह ग्राम तक लाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात 11 बजे तक शहीद का पार्थिव शरीर उनके ग्रह ग्राम पहाड़ी खैरा पहुंचने की संभावना है। बुधवार को शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी का उनके गृह ग्राम में अंतिम संस्कार किया जाएगा। जहां पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जाएगा।

 

आतंकी हमले में शहीद हुए थे धीरेंद्र त्रिपाठी

उल्लेखनीय है कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सतना के रहने वाले जवान धीरेंद्र त्रिपाठी शहीद हो गए। वो सतना के रामपुर थाना क्षेत्र के पड़िया गांव के रहने वाले थे। वे जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पंपोर के कांधीजल ब्रिज पर सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी (आरओपी) पर तैनात थे। उसी दौरान सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद आतंकी हमले में दो जवान शहीद जबकि पांच घायल हो गए। शहीद जवान धीरेंद्र त्रिपाठी के गांव में जब सूचना पहुंची तो पूरा गांव शोकाकुल है।

तैयारियां तेज

प्रशासन की टीम गांव पहुंचकर तैयारियों में जुट गई है। आनन फानन में उनके घर के बाहर गंदगी साफ कर जेसीबी से सड़क जमीन समतल कर कच्ची सड़क बनाई गई। क्योंकि उनके घर का पहुंच मार्ग दलदल में तब्दील था। झाड़ियों के बीच से घर तक जाना पड़ता था। सड़क नहीं थी। जिसे देखते हुए सभी तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री के पहुंचने की खबर के बाद प्रशासन ने सारी तैयारियां चाक चौबंद कर ली हैं।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने श्रद्धासुमन अर्पित किए

मप्र विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने पुलवामा के आतंकी हमले में सतना जिले के पड़िया ग्राम निवासी सीआरपीएफ जवान श्री धीरेंद्र त्रिपाठी की शहादत पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा है कि वीर सपूत की शहादत से विन्ध्य का मस्तक ऊंचा हुआ है । अजय सिंह ने कहा कि देश की रक्षा के लिये अपनी कुर्बानी देने वाले धीरेंद्र त्रिपाठी की शहादत को विन्ध्य की जनता हमेशा याद रखेगी । अजय सिंह ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में हम सब उनके साथ हैं ।

अधिवक्ताओं ने भी दी श्रद्धांजलि

जाबांज जवान की शहादत पर वरिष्ठ अधिवक्ता नरेश गर्ग, नागेन्द्र मिश्रा,अजय मिश्रा (रामपुर वाघेलान) लालजी पाण्डेय , इमरान सिद्दकी, दयाराम चौधरी,के.के सिंह, बाला शुक्ला, केतकी यादव, ददन सिंह‌, शैलेन्द्र सिंह, कान्हा श्रीवास्तव शिवांश सिंह, दिव्या ने श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: आकांक्षी विकासखण्डों में चलेगा 30 सितम्बर तक सम्पूर्णता अभियान

मझगवां विकासखण्ड में हुआ शुभारंभ सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत सरकार नीति आयोग द्वारा 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *