Sunday , October 6 2024
Breaking News

Satna,Rewa: विंध्य में आंधी तूफान का कहर जारी, उड़े मकान के छप्पर’ सड़कों पर गिरे पेड 

सतना,रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना,रीवा समेत विंध्य के कई इलाकों में गुरूवार को आंधी तूफ़ान ने कहर बरपाया। मौसम के बदले मिजाज से कई क्षेत्रों में जोरदार बारिश भी हुई। तेज़ आंधी में पेड़ों के सड़क पर गिर जाने से कई स्थानों में यातायात भी बाधित हुआ। ग्रामीण इलाकों में लोगों के घरों के छप्पर भी उड़ गए। सतना में गुरुवार की दोपहर तेज़ बारिश ने शहर को तरबतर कर दिया। इसके बाद देर शाम तक रिमझिम फुहारों का दौर चलता रहा।

जिले में लगातार पांचवें दिन भी बारिश का कहर जारी रहा। दिन में जहां 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से कई क्षेत्रों में हवा चली वहीं बारिश और आंधी से सड़कों में कई पेड़ धराशायी हो गए। इससे जहां सड़कों में लंबा जाम लग गया और यातायात अवरुद्ध हो गए। वही ग्रामीण क्षेत्रों में कई घरों को नुकसान पहुंचने की खबर है। तेज आंधी तूफान और बारिश के कहर से रामनगर मार्ग अवरुद्ध हो गया। वहीं रामनगर में सरस्वती स्कूल के पास रहने वाले राजू नामदेव के मकान का छत तक जोरदार तूफान की वजह से उड़ गया। जिले में सबसे ज्यादा असर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने मिला है जहां बड़ी संख्या में पेड़ सड़कों पर टूटकर गिरे। वहीं बिजली के खंभे और तार भी टूट गए जिससे घंटों के लिए बिजली आपूर्ति बाधित रही।

यहां दिखा ज्यादा असर

जिले के मैहर मार्ग, रामनगर, अमरपाटन में तेज आंधी तूफान का कहर अधिक देखने मिला। रामनगर में आंधी बारिश की वजह से स्टेट बैंक के बास पेड़ गिया। वहीं किरहाई में पेड़ टूटकर गिरने से अमरपाटन-रामनगर मार्ग में घंटों के लिए लंबा जाम लग गया। इसके कारण जरूरी कार्य से बाहर निकले लोग भी रास्तों में ही फंस गए।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने विंध्य क्षेत्र के लिए चेतावनी जारी कर अभी कुछ दिन और इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार गुरूवार को जिले में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली। इस दौरान 3.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। गुरूवार को जिले का अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *