Wednesday , May 8 2024
Breaking News

कमिश्नर एवं आईजी ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा संभाग के आयुक्त अनिल सुचारी और आईजी उमेश जोगा बुधवार को संयुक्त भ्रमण पर सतना पहुंचे। कमिश्नर श्री सुचारी और आईजी ने सतना जिले में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने संबंधी गतिविधियों, कोरोना कर्फ्यू के पालन, कोविड केयर सेंटर एवं उपचार व्यवस्थाओं तथा जन-जागरूकता के लिये की जा रही गतिविधियों की जानकारी ली।

कमिश्नर रीवा संभाग ने आईजी श्री जोगा, कलेक्टर अजय कटेसरिया, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया के साथ धवारी स्थित जीएनएम हॉस्टल में संचालित कोविड केयर हेल्थ सेंटर की भी अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने भर्ती मरीजों के उपचार, दवाओं, ऑक्सीजन की उपलब्धता तथा मरीजों को मिल रही भोजन, पानी एवं उपचार सुविधाओं की जानकारी ली।

रामपुर बघेलान विधायक ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

विधायक रामपुर बघेलान विक्रम सिंह ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत बुधवार को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से 44 वर्ष के अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीनेशन अवश्य करवायें, ताकि भारत कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त हो सके। श्री सिंह ने बताया कि रामपुर बघेलान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत 20 बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड पूर्ण रूप से तैयार है। जिसमें ऑक्सीजन की भी व्यवस्था हैं। क्षेत्र के जो भी लोग संक्रमित हैं, वे लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आइसोलेट हो सकते हैं। उनके रहने, खाने की व्यवस्था निःशुल्क है। विधायक श्री सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए सभी मास्क लगायें, बिना आवश्यक कार्य के घर से बाहर नहीं निकले, समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें एवं सामाजिक दूरी बनाकर रखें।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *