Homeविंध्य क्षेत्रCrime:चचाई में पुलिस ने छापा मारकर 54 लीटर शराब और 6 लाख...

Crime:चचाई में पुलिस ने छापा मारकर 54 लीटर शराब और 6 लाख रुपए किए जब्त

अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ आईजी के निर्देश पर शहडोल पुलिस द्वारा गठित टीम ने चचाई में छापामार कार्रवाई करते हुए दो लोगों को अवैध शराब और शराब की बिक्री से अर्जित रकम के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित शराब दुकान के कर्मचारी बताए गए जोके कोरोना लॉकडाउन में शराब अवैध रूप से बेचने का कार्य कर रहे थे। पुलिस ने 54 लीटर शराब और 6 लाख 35 हजार 800 रुपए जब्त किए हैं।

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में अजय पुत्र मेवालाल बुंदेला निवासी चचाई और राज नारायण पुत्र बाला प्रसाद द्विवेदी निवासी चचाई मौहार टोला है।

जिले के चचाई थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बावजूद लगे लाक डाउन में भी शराब की अवैध बिक्री खुलेआम हो रहे है। शराब कारोबार से जुड़े लोग लॉकडाउन के बावजूद शराब का अवैध व्यवसाय कर रहे थे। चचाई पुलिस की लापरवाही से यह अवैध कारोबार फल फूल रहा था। मामले को संज्ञान में लेकर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक द्वारा जांच टीम डीएसपी सोनाली गुप्ता के नेतृत्व में बनाकर अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने छापामार कार्यवाही मंगलवार को अंजाम दी। कार्यवाही सफल भी रही।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अजय बुंदेला और राजनारायण द्विवेदी निवासी चचाई अंग्रेजी शराब अवैध रूप से बिक्री करने का कार्य कर रहे हैं। मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे पुलिस ने सबसे पहले अजय बुंदेला के घर पर छापा मारा जो कि अंग्रेजी शराब दुकान के समीप है पुलिस ने 29 लीटर अंग्रेजी शराब कुल कीमत 19770 तथा अवैध शराब बिक्री से जुटाई गई रकम 635800 रुपए बरामद किए। इस कार्रवाई के बाद पुलिस चचाई के मौहार टोला पहुंची यहां पुलिस ने राज नारायण पिता बाला प्रसाद द्विवेदी के कब्जे से 25 लीटर शराब कुल कीमत 25100 रुपये की जब्त की।

पुलिस द्वारा दोनों आरोपितों से पृथक पृथक धारा 34 ए आबकारी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया। हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं बताया गया है जबकि रकम और भी अधिक थी लेकिन कार्यवाही नहीं की गई। शहडोल पुलिस द्वारा अनूपपुर जिले में आकर कार्रवाई करना यह भी दर्शाता है कि चचाई वा जिले की पुलिस जानकारी के बावजूद ठोस कार्यवाही अवैध शराब बिक्री के विरुद्ध नहीं कर रही थी तभी रेंज की पुलिस को दखल देना पड़ा। वर्तमान में चचाई बाजार सहित विभिन्न पंचायतों मैं शराब की अवैध प्रकारी हो रही है जिस पर कोई रोक नहीं लग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments