Saturday , October 5 2024
Breaking News

वाह रे जनता….पुलिस सरेआम बना रही मुर्गा फिर भी मानती नहीं…!

  • जनता कर्फ्यू की गाइड लाइन को दिखा रहे ठेंगा

  • मुर्गा लेने निकले युवक को एएसपी ने बनाया मुर्गा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ सतना जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बाद जहां जिला व पुलिस प्रशासन लोगों को घरों में रहने के लिए सलाह देने और उन्हें जागरुक करने के लिए दिन-रात एक कर रहा है वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें न तो कोरोना के संक्रमण का भय है और न ही पुलिस की लाठियों से डर लगता है। जनता कर्फ्यू में भी तफरी करने व अजीबोगरीब बहाने में माहिर लोग मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे।

कलेक्टर अजय कटेसरिया जहां लगातार जिला अस्पताल व कोविड सेंटरों के ताबड़तोड़ दौरे कर लोगों को मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने की सलाह दे रहे हैं वहीं पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह जिले की समूची पुलिस फोर्स द्वारा बनाये गये चेकिंग प्वाइंट पर खुद जा-जाकर मातहतों को मास्क, गर्म पानी की बोतलें एवं दवाइयों की किट बांट कर पुलिस जवानों का हौसला बढ़ाने में जुटे हुए हैं परंतु वाह रे पब्लिक सब जानती है पर मानती नहीं…!

सरेआम जलालत व मुर्गा बनाने पर भी कोई असर नहीं

कोरोना कर्फ्यू के दौरान बिना कारण घर से निकलने वाले लोगों को सरेआम जलील करने, डंडे चटकाने व उन्हें मुर्गा बना कर समझाने की कोशिश भी बेकार हो रही है। जिले के तकरीबन सभी थानों के चेकिंग प्वाइंट पर बिना कारण घू्मते पाये जाने पर मुर्गा बनाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं पर लोग इतने ढीठ हो चले हैं कि पुलिस और प्रशासन की इस कवायद का उन पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा। ऐसा ही वाकया बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन के सामने भी आया। दरअसल जिले में कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराये जाने के पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र जैन पुलिस व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे थे तभी कोलगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत सेमरिया चौराहे में कुछ युवकों की भीड़ दिखी, जिन्हें रोककर जब खुद एएसपी ने पूछताछ की तो सभी लोग अलग-अलग जानकारी दे रहे थे। किसी ने कुछ बहाना बताया तो किसी ने घर से बाहर निकलने का कुछ बहाना बताया। इस दौरान एक युवक घर से मुर्गा लेने के लिए बाहर निकला था जिसके बाद सभी को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकने सड़क में ही मुर्गा बना दिया और व उठक-बैठक लगवाकर आगे कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की शपथ दिलवाई।

पुलिस कप्तान ने देर शाम चेक किये शहरी चेक प्वाइंट

पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह यादव अमूमन रोज ही पुलिस जवानों की हौसलाअफजाई के लिए सुबह से लेकर देर रात तक दौरे कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार की देर शाम भी वे सदल-बल निकले और शहर के सभी चेक प्वाइंट पर तैनात पुलिस कर्मियों का हाल-चाल पूछा। पुलिस कप्तान ने निरीक्षण के दौरान तैनात जवानों को मास्क, सेनेटाइजर व दवाईयां भी बांटी तथा उन्हें सख्त चेकिंग के निर्देश भी दिये। इस दौरान पुलिस कप्तान ने बेवजह घूमने वाले लोगों को भी घरों में रहने की सलाह दी।

ऐसी भी महिला पुलिस कर्मी..!

एक तरफ जहां जिले का सारा पुलिस अमला जी-जान लगा कर जनता कर्फ्यू का पालन कराने में दिन-रात एक कर रहा है वहीं कुछ महिला पुलिस कर्मियों को पुलिस कप्तान की सख्ती नागवार गुजर रही है। वाकया शनिवार की देर शाम का है। सिविल लाइन चौराहे में स्थित मंगलेश्वर हनुमान मंदिर में ट्रैफिक महिला पुलिसकर्मी प्रसाद चढ़ाने आई थी। उसकी तैनाती भी शायद सिविल लाइन चौराहे में बने चेक प्वाइंट पर थी। यातायात महिला पुलिस कर्मी ने जैसे ही मंदिर के पुजारी को प्रसाद चढ़ाने के लिए लड्डुओं का पैकेट दिया ठीक उसी समय उसके वायरलेस सेट पर मैसेज सर्कुलेट हुआ कि माइक वन का संदेश है कि सर्किट हाउस चौराहे पर कुछ लोगो कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। मैसेज सर्कुलेट होते ही उक्त महिला पुलिस कर्मी की त्योरियां चढ़ गईं और उसने तल्ख टिप्पणी करते हुए बघेली भाषा में कहा कि या..माइक वन तो मूड़े आवा है..पता नहीं कहां से आय गा..!

रामनवमीं पर नागौद के ग्राम बिलौंधा मेंं उड़ी कोरोना कर्फ्यू की धज्जियां

जिला मुख्यालय से तकरीबन 20 किलोमीटर नागौद के बिलौंधा गांव में रामनवमीं के दिन कोरोना कर्फ्यू की धज्जियां उड़ गईं।
कोरोना संक्रमण को लेकर जहां हर जगह सतर्कता बरती जा रही है और बड़े-बड़े मंदिर बंद हैं लेकिन नागौद के ग्राम बिलौंधा में श्री राम नवमी के अवसर पर खुलेआम कोरोना संक्रमण रोकने जारी किए गए गाइडलाइन और कोरोना कर्फ्यू की धज्जियां उड़ाई गई। ग्राम बिलौंधा में ना तो शारीरिक दूरी का पालन किया गया और ना ही कोरोना कर्फ्यू का।

लोग ना ही मास्क लगाए हुए थे और ना ही उन्हें कोरोना से डर था। खुलेआम लगभग 500 की संख्या में लोग राम नवमी के पावन पर्व पर उपस्थित रहे और धार्मिक आयोजन करते रहे। इस दौरान प्रशासन की तरफ से कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इन्हें रोकने टोकने नहीं आया। उल्लेखनीय है कि जिले में सभी प्रकार के धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *