Saturday , October 5 2024
Breaking News

CORONA: अनूपपुर में तीन कोरोना संक्रमित महिलाओं की मौत

अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मंगलवार को तीन कोरोना संक्रमित महिलाओं की मौत हो गई। इनमें एक वेंकटनगर गांव के 50 वर्षीय ,दूसरी चकेठी गांव की 65 वर्षीय और तीसरी ग्राम गोगा की 55 वर्षीय महिला शामिल है।स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्राप्त 216 रिपोर्ट में 45 नये व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों अनुसार संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर भेजने व होम आइसोलेशन हेतु निर्देशित करने, सम्बंधित कंटेनमेंट क्षेत्रों में स्क्रीनिंग एवं संक्रमितों के सम्पर्क में लेने की कार्यवाही की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि अब तक प्राप्त कोरोना जांच रिपोर्ट में जिले में 2711 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 38 स्वस्थ होकर रवाना हुए। वर्तमान में सक्रिय 291 है। अब तक 2403 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं तथा 21 की मृत्यु हो चुकी हैं।

जानकारी अनुसार पहली मृत्यु वेंकटनगर की कोरोना संक्रमित 50 वर्षीय महिला की मौत शहडोल मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हो गई। महिला की हालत पूर्व से ही गम्भीर बनी हुई थी। बताया गया 8 अप्रैल को महिला को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां दो दिनों तक इलाज होने के बाद 10 अप्रैल को शहडोल रेफर कर दिया गया था।

दूसरी मौत ग्राम चकेठी की 65 वर्षीय की महिला मंगलवार रात शहडोल रिफर होने के बाद रास्ते में खत्म हो गई। इसी तरह तीसरी मौत पुष्पराजगढ़ तहसील अंतर्गत ग्राम गोगा की है जहां 55 वर्षीय एक महिला जोकि अस्थमा व खांसी तथा दर्द की समस्या से पीड़ित थी कि मंगलवार शाम 6ः30 बजे घर पर मौत हो गई। महिला घर पर ही कोरोना का इलाज ले रही थी। 3 दिन पहले ही जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उक्त महिला का उपचार स्वजन पहले विभिन्न स्थानों पर कराते रहे। होली के समय से महिला बीमार चल रही थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *