Tuesday , October 8 2024
Breaking News

गेंदबाजी कोच के रूप में शारजाह वारियर्स के साथ जुड़े क्रिस सिल्वरवुड

शारजाह,

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस सिल्वरवुड को आईएलटी20 के आगामी सीजन के लिए शारजाह वॉरियर्स का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। सिल्वरवुड इससे पहले 2018 में फुल टाइम गेंदबाजी कोच के रूप में इंग्लैंड की पुरुष राष्ट्रीय टीम में शामिल हुए थे और अक्टूबर 2019 में ट्रेवर बेलिस के जाने के बाद मुख्य कोच का पद संभाला था।

पूर्व तेज गेंदबाज ने अप्रैल 2022 में श्रीलंका के मुख्य कोच के रूप में शामिल होने से पहले फरवरी 2022 तक उस भूमिका को जारी रखा, जिससे उन्हें 2022 में टी 20 एशिया कप जीतने और 2023 वनडे एशिया कप के फाइनल में पहुंचने में मदद मिली।

उन्होंने हाल ही में ओवल इनविंसिबल्स के गेंदबाजी कोच के रूप में काम करना समाप्त किया है, जिसने हेड कोच टॉम मूडी के साथ मिलकर इंग्लैंड में 2024 हंड्रेड प्रतियोगिता जीती थी। सिल्वरवुड ने कहा, “मैं शारजाह वॉरियर्स के साथ जुड़कर बहुत खुश हूं, जिन्होंने आगामी आईएलटी20 टूर्नामेंट के लिए एक बहुत मजबूत और रोमांचक टीम बनाई है। टीम में अनुभव, युवा जोश और गतिशीलता है। मुझे पूरा विश्वास है कि हम मिलकर विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।”

डगआउट में सिल्वरवुड और डुमिनी के साथ दक्षिण अफ्रीका के परफॉरमेंस कोच टॉम डॉसन-स्क्विब भी होंगे, जो व्यक्तियों और टीमों में जीतने की मानसिकता और व्यवहार को प्रमाणिक रूप से विकसित करते हैं। लगभग दो दशकों से खेल जगत का हिस्सा रहे डॉसन-स्क्विब ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम और नीदरलैंड की राष्ट्रीय टीम के साथ भी काम किया है, इसके अलावा वे तीन अलग-अलग समय में पेशेवर रग्बी से भी जुड़े रहे हैं।

शारजाह वारियर्स के सीओओ क्षेमल वैनगंकर ने कहा, “हम अनुभवी और अलग-अलग देशों के क्रिकेटरों की सोच को समझने वाले कोचों को लाने के लिए उत्सुक थे और क्रिस के रूप में हमें एक अच्छा ऑप्शन मिला है। दूसरी ओर, टॉम ने पिछले कुछ सत्रों में दक्षिण अफ्रीकी टीम के विकास में एक बड़ी भूमिका निभाई है। हम उन्हें जेपी और बाकी नेतृत्व समूह के साथ मिलकर वॉरियर्स को एक मजबूत इकाई बनाने के लिए उत्साहित हैं।”

About rishi pandit

Check Also

भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हरा दिया, इस जीत के बावजूद इण्डिया की मुश्किलें बनी हुई

नई दिल्ली.  भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *