Tuesday , October 8 2024
Breaking News

Umaria: उमरिया जिला पंचायत CEO ने 4 सचिवों को भेजा जेल, बिना काम निकाले थे सरकारी पैसे

  1. चार पंचायत सचिवों को एक माह की जेल
  2. सीईओ ने स्वयं की अदालत में सजा सुनाई
  3. बिना काम आहरण किए थे सरकारी पैसे

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/  मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में लापरवाही करने पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभय सिंह ओहरिया ने चार पंचायत सचिवों को एक माह की जेल की सजा सुनाई है। सीईओ ने स्वयं के न्यायालय में सजा सुनाकर सीधे जेल भेज दिया। बताया गया कि सभी पर शासकीय योजनाओं में पैसे आहरण करने का आरोप लगा हुआ है।

इन सचिवों पर करवाई

उमरिया पंचायत विभाग मे कार्ययोजना के अनुरूप विभिन्न निर्माण कार्यों में बिना कार्य किये पैसे आहरण करने के मामले में उमरिया जिला पंचायत सीईओ ने ये बड़ी कार्रवाई की है। बडेरी अचला हर्रवाह धमनी के पंचायत सचिव संतोष राय, कल्याण सिंह, सुभाष चंद्र और मानसिंह को जेल भेज दिया है।

पंचायत सचिवों को जेल भेजने के मामले में जिला पंचायत सीईओ अभय सिंह ने बताया है कि जेल भेजे गए सचिव कार्य योजना के अनुरूप काम नहीं कर रहे थे और यह पंचायत में बिना काम किए ही पैसे का आहरण कर लिया था, जिसके लिए इन पंचायत सचिव को नोटिस भी दिया गया था।

इतनी थी राशि

कल्याण सिंह, (पंचायत सचिव) तत्कालीन ग्राम पंचायत गोपालपुर, जनपद पंचायत करकेली व्दाररा वसूली योग्य 33748.00 (शब्दों में राशि रूपये तैंतीस हजार सात सौ अडतालीस मात्र) राशि जमा नहीं करने और मान सिंह, (पंचायत सचिव) तत्कालीन ग्राम पंचायत बडखेरा-16, जनपद पंचायत करकेली व्दारा वसूली योग्य 532062 रूपये का मामला था।

About rishi pandit

Check Also

MP: पावती बनाने के नाम पर 35 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त की टीम ने की कार्रवाई

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा जिले में मंगलवार को लोकायुक्त की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *